झारखंड के शत प्रतिशत घरों में शौचालय का निर्माण पूरा: रघुवर दास

लोहरदगा । रघुवर दास का कहना है कि कांग्रेस के शासनकाल में लोगों में निराशा का भाव था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में लोगों के मन में सकारात्मक भाव पैदा हुआ है। डबल इंजन की सरकार ने शोषित वंचित समेत समाज के हर वर्ग के लोगों का विकास किया है। वह यहां बीएस कॉलेज मैदान में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुदर्शन भगत के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के 55 वर्ष के शासनकाल में केवल झारखंड के 38 लाख घरों में बिजली थी और 30 लाख घर अंधेरे में थे। उनकी सरकार ने 30 लाख घरों में बिजली पहुंचाने का काम किया। 
दास ने कहा कि वर्ष 2014 तक राज्य के 16 फीसदी घरों में शौचालय था, लेकिन उनके साढ़े चार साल के कार्यकाल में राज्य के शत प्रतिशत घरों में शौचालय का निर्माण हो गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों को प्रधानमंत्री और राज्य सरकार की कृषि योजना का लाभ मिल रहा है। 
इस अवसर पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि मजबूत सरकार से ही देश का भला हो सकता है। समारोह को आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य की 14 लोकसभा सीटों पर राजग गठबंधन अपना परचम लहरायेगा। इस अवसर पर झारखंड भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी मंगल पाण्डेय, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, सांसद सुनील सिंह, विधायक गंगोत्री कुजूर, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र प्रधान आदि उपस्थित थे। 

This post has already been read 8380 times!

Sharing this

Related posts