कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल की नागरिकता पर सवाल, नामांकन रद्द करने की मांग

उत्‍तर प्रदेश । कांग्रेस अध्‍यक्ष और लोकसभा में अमेठी, वायनाड सीट से प्रत्याशी राहुल गांधी की नागरिकता पर सवालों के घेरे में आ गया है। अमेठी से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले ध्रुव लाल के वकील रवि प्रकाश ने रिटर्निंग ऑफिसर से इस बाबत शिकायत की है। शिकायत में उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी ने ब्रिटिश नागरिकता ली थी। ऐसे में उनका नामांकन रद्द किया जाए। ब्रिटेन में रजिस्टर्ड एक कंपनी के कागजातों के आधार पर उन्‍होंने यह दावा किया है। उन्‍होंने राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता में त्रुटि का आरोप भी लगाया गया है।

रिटर्निंग ऑफिसर डॉ राम मनोहर मिश्र ने नामनिर्देशन पत्र पर आक्षेप की सुनवाई का स्‍थगन आदेश जारी किया है। उन्‍होंने लिखा है कि नामांकन प्रस्‍तुत करने वाले अभ्‍यर्थी राहुल गांधी के नामनिर्देशन पत्र की संवीक्षा के लिए सुबह 11 बजे से कार्यवाही शुरू की गई। उनका नाम पुकारने पर उनके नामांकन पत्रों पर अभ्‍यर्थी अफजाल वारिश, सुरेश चंद्र, धर्वलाल, सुरेश कुमार शुक्‍ल द्वारा आक्षेप किया गया।

रिटर्निंग ऑफिसर के मुताबिक राहुल गांधी के अधिवक्‍ता राहुल कौशिक द्वारा आक्षेपों के खंडन के लिए समय मांगा गया। उक्‍त आक्षेपों के खंडन और राहुल गांधी के सभी नामनिर्देशन पत्रों की संवीक्षा 22 अप्रैल को सुबह 10.30 बजे तक स्‍थगित की जाती है। आक्षेप की सुनवाई 22 अप्रैल को 10.30 बजे की जाएगी।

This post has already been read 7461 times!

Sharing this

Related posts