Ranchi : बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी कॉमरेड सुनील कुमार दो दिवसीय दौरे पर

Jharkhand : अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (एआईबीओसी) के सलाहकार, अखिल भारतीय राष्ट्रीयकृत बैंक अधिकारी महासंघ (एआईएनबीओएफ) के सभापति और बैंक ऑफ इंडिया अधिकारी महासंघ के महासचिव कॉमरेड सुनील कुमार अपने दो दिवसीय राँची दौरे पर हैं। रांची प्रेस क्लब, राँची में प्रेस वार्ता के माध्यम से सरकार की निजीकरण की नीति की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए इसे राष्ट्र विरोधी बताया। श्री कुमार ने कहा कि हमारे देश की बुनियाद ही सार्वजनिक क्षेत्र हैं जिन्हें आज सरकार गैर जिम्मेदाराना तरीके से निजी हाथ में सौंप रही है । उन्होंने बताया कि निजीकरण का प्रथम परिणाम होगा कि इससे भविष्य में देश में भंयकर बेरोजगारी का संकट बढ़ेगा, लोगों को असमान वेतन, काम के अनियमित घंटे आदि से जूझना होगा ।

जल्द ही राज्य में शुरू होगा फ्लाइंग एकेडमी, एयर होस्टेस के प्रशिक्षण की भी होगी सुविधा,जाने पूरी खबर

उन्होने बताया कि ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है। आप रांची शहर के एचईसी, सेल आदि संस्थान को ले लिजीए और तुलना किजिए उषा मार्टिन जैसी निजी कंपनी से । आपको फर्क साफ़ साफ़ नज़र आ जाएगा। बृहद रोजगार, समाज के सभी वर्गों को सहारा, आरक्षण, आदि जितनी भी सामाजिक जरूरतें हैं, यह सब निजीकरण की नीति में बहुत पीछे रह जाने वाली हैं। उन्होंने जोर दिया की अगर देश के हर शहर हर गांव को बचाना है तो हर वर्ग और हर तबके को आज ही निजीकरण के खिलाफ आवाज उठानी होगी वर्ना वह दिन दूर नहीं जब इस्ट इंडिया जैसी कंपनी हम पर फिर से राज करे । जहाँ तक सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की बात है तो जरा पता कीजिए की अकेले रांची जिले में रांची शहर के बाहर कितने प्राईवेट बैंकों की शाखाएँ हैं ।

क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम! यहां होती है मुर्गे की बलि

प्रेस वार्ता में एआईबीओसी के झारखंड राज्य इकाई के सलाहकार और बैंक ऑफ इंडिया अधिकारी संघ झारखंड राज्य इकाई के महासचिव कॉमरेड सुनील लकड़ा, एआईबीओसी झारखंड राज्य इकाई के अध्यक्ष अखिलेश कुमार, एआईबीओसी झारखण्ड राज्य इकाई के सचिव सह बीओआई अधिकारी संघ, झारखंड राज्य इकाई के कोषाध्यक्ष कॉमरेड प्रकाश उरांव, बीओआई अधिकारी संघ, झारखंड राज्य इकाई के अध्यक्ष कॉमरेड अमित कुमार, उपमहासचिव कॉमरेड विजय कुमार वाधवा, सहायक महासचिव कॉमरेड मनीष नारायण, कोषाध्यक्ष कॉमरेड वरुण कुमार एआईबीओसी झारखण्ड राज्य इकाई के कोषाध्यक्ष कॉमरेड भरत लाल ठाकुर, कॉमरेड हरीश कुमार, कॉमरेड मोहम्मद अली हसन और अन्य बैंक कर्मी मौजूद थे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 11684 times!

Sharing this

Related posts