नवीन पटनायक मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने दिया त्यागपत्र

नये मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण रविवार को

भुवनेश्रर। नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम में शनिवार को नवीन पटनायक मंत्रिमंडल से सभी 20 मंत्रियों ने त्यागपत्र दे दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय से निर्देश मिलने के बाद समस्त मंत्रियों ने अपना-अपना त्यागपत्र भेज दिया है। अब रविवार सुबह 11.45 बजे नया मत्रिमंडल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें राज्यपाल प्रोफेसर गणेशीलाल नये मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।

और पढ़ें : हैदराबाद गैंगरेप के तीन और आरोपित पकड़े गए, भाजपा ने की सीबीआई जांच की मांग

आज सुबह तक किसी भी मंत्री के पास मुख्यमंत्री के इस निर्णय की जानकारी नहीं थी। एक के बाद एक मंत्री को मुख्यमंत्री कार्यालय से फोन कर त्यागपत्र देने को कहा गया। हालांकि, इस तरह की सूचना मिल रही थी कि मुख्यमंत्री ने कुछ मंत्रियों को पद से हटाने का निर्णय किया है। सूत्रों के अनुसार जो लोग कल मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले हैं, उनके पास भी फोन गए हैं तथा उन्हें तत्काल भुवनेश्वर पहुंचने के लिए कहा गया है।

इसे भी देखें : जानें पूजा सिंघल का यंगेस्ट आईएएस से होटवार जेल तक का सफर

अपने राजनीतिक जीवन में 25 साल पूरा करने वाले नवीन पटनायक ने अभी तक के 22 साल के मुख्यमंत्रित्व काल में पहली बार ऐसा निर्णय लिया है। इससे पहले भी उन्होंने मंत्रिमंडल में फेरबदल की है, तब कुछ मंत्रियों को हटाकर उनके स्थान पर नये लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल करते थे। गत 29 मई को मुख्यमंत्री के पांचवें कार्यकाल के तीन साल पूरे हुये हैं। राज्यसभा चुनाव व ब्रजराजगर उपचुनाव भी संपन्न हुआ है। ऐसे में मुख्यमंत्री आगामी 2024 आम चुनाव को ध्यान में रखकर अपने मंत्रिमंडल का गठन करना चाहते है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 23378 times!

Sharing this

Related posts