कुलगाम में मुठभेड़ बंद, सभी पांच आतंकी मारे गए

जम्मू। कुलगाम जिले के केलम इलाके में रविवार सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने सभी पांच आतंकियों को मार गिराया और इसके साथ ही मुठभेड़ समाप्त हो गई है। समाचार लिखे जाने तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है । आतंकियों के शवों के साथ भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है। इधर सुरक्षाबलों ने विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे व लाठीचार्ज किया जिसके बाद हिसंक झड़पें शुरू हो गई। हिसंक झड़पों में 15 के करीब प्रदर्शनकारी भी घायल हुए हैं ।
रविवार सुबह जिले के केलम इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सेना की 9 आर.आर, सीआरपीएफ तथा एसओजी की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेरकर आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने सभी पांच आतंकियों को मार गिराया है। इसी बीच प्रशासन से मुठभेड़ को देखते हुए जिले में मोबाइल इन्टरनेट सेवा को भी स्थगित कर दिया है।
सेना के एक अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए पांच आतंकियों के शवों के साथ भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने पुरे क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखा है।
वहीं मुठभेड़ की खबर जैसे ही क्षेत्र में फैली तो स्थानीय युवकों ने मुठभेड़ में बाधा डालने हेतु सड़कों पर उतर आए और आतंकियों की मदद के इरादे से सुरक्षाबलों पर पथराव करना शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे व लाठीचार्ज किया जिसके बाद हिसंक झड़पें शुरू हो गई। इन हिसंक झड़पों में 15 के करीब प्रदर्शनकारी भी घायल हुए हैं । घायल प्रदर्शनकारियों को इलाज के लिए कुलगाम अस्पताल पहुंचाया गया है जहां पर उनका इलाज जारी है।

 

This post has already been read 8164 times!

Sharing this

Related posts