भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने वेनिस और न्यूजीलैंड के प्रमुखों से की मुलाकात

नई दिल्ली। ‘‘बर्लिन अन्तरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल-2019’’ में भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने आज (रविवार) वेनिस और न्यूजीलैंड के प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक की । बैठक में भारत में मीडिय़ा और मनोरंजन जगत में अवसरों को लेकर चर्चा की गई।
भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रोडक्शन ब्रिज, वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के प्रमुख पास्कल दियोट से मुलाकात की। इस दौरान दियोट ने भारत और भारतीय अन्तरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (आईएफएफआई) के साथ काम करने के रुचि दिखाई साथ ही उन्होंने वेनिस इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल-2019 में भारत और आईएफएफआई को प्रमुखता देने पर जोर दिया।
इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल ने वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम सलाहकार, हार्टलैंड फिल्म फेस्टिवल, इंडियानापोलिस, इंडियाना, यूएसए, हन्ना फिशर, सीईओ एनाबेले शीहान, विपणन प्रमुख, न्यूजीलैंड फिल्म आयोग जैस्मीन मैकस्वीनी, कनाडाई विरासत की ऑडियोविजुअल कोप्रोडक्शन की प्रबंधक इयान वालेस से भी मुलाकात की।
मुलाकात में फिशर ने भारतीय अन्तरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (आईएफएफआई) -2019 के साथ भविष्य में सहयोग के अवसरों के बारे में बात की और हार्टलैंड फिल्म फेस्टिवल में भारत के प्रदर्शन और आईएफएफआई में उनकी भागीदारी के लिए एक साथ काम करने की गुंजाइश पर भी चर्चा की। उन्होंने आईएफएफआई-2019 के लिए अपनी भागीदारी और समर्थन की पेशकश की। न्यूजीलैंड फिल्म आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने भारत के साथ काम करने के लिए अपनी रुचि व्यक्त की और भारत-न्यूजीलैंड सह-उत्पादन संधियों के बारे में प्रगतिशील विकास करने पर भी चर्चा की।
उल्लेखनीय है कि भारतीय उद्योग परिसंघ के सहयोग से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय जर्मनी के बर्लिन में 7 फरवरी से 17 फरवरी, 2019 तक चलने वाले बर्लिन अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में भाग ले रहा है। इसी क्रम में आठ फऱवरी को यूरोपीयन फिल्म मार्केट (ईएफएम) के निदेशक मैथिजिस राउटर नोल ने बर्लिन अतंरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव 2019 में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर बर्लिन में भारतीय दूतावास में मिशन उप-प्रमुख परमिता त्रिपाठी और ईएफएम के बिक्री एवं तकनीकी विभाग के प्रमुख पीटर डमश भी मौजूद थे।

This post has already been read 7080 times!

Sharing this

Related posts