अगस्ता वेस्टलैंड केस: लॉबिस्ट दीपक तलवार को 14 दिन की हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील मामले के आरोपित और कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दीपक तलवार की ईडी हिरासत आज खत्म हो रही थी, जिसके बाद ईडी ने उसे कोर्ट में पेश किया।
पहले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया था कि दीपक तलवार के फरार कारोबारी विजय माल्या से संबंध हैं। तलवार कारपोरेट लॉबिंग करता रहा है। ईडी ने बताया था कि तलवार से पूछताछ के बाद उसे नागरिक उड्डयन मंत्रालय के उन अधिकारियों के नाम जानने हैं, जिन्होंने विदेशी एयरलाइंस कंपनियों को फायदा पहुंचाने में मदद की।
पिछले 31 जनवरी को ईडी ने दीपक तलवार को प्रत्यर्पित कर भारत लाने के बाद गिरफ्तार कर लिया था। 31 जनवरी को कोर्ट ने दीपक तलवार को आज तक की ईडी हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।
दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को गलत बताते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। दीपक तलवार की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने ईडी को 11 फरवरी तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को गैरकानूनी बताते हुए इस निरस्त करने की मांग की है।

This post has already been read 8281 times!

Sharing this

Related posts