प्रधानमंत्री आवास योजना व पेंशन संबंधित शिकायतों का लगा अंबार, डीसी ने लिया संज्ञान

मेदिनीनगर। उपायुक्त डॉ. शान्तनु कुमार अग्रहरि के कार्यालय में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में विभिन्न प्रखंडों से कुल 36 मामले आये जिनका उपायुक्त ने निष्पादन किया। साथ ही संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को कार्रवाई का निर्देश दिया।
जनता दरबार में पांडु प्रखंड से आये सुदेश यादव द्वारा छात्रवृति और साइकिल की राशि नहीं मिलने के संबंध में उपायुक्त के सामने शिकायत की गई। उपायुक्त ने कल्याण विभाग के संबंधित पदाधिकारी को अविलंब इसका निष्पादन करने का निर्देश दिया। विश्रामपुर से विगनी देवी, चियांकी से ललिता वर्मा तथा सिंगरा की आरती देवी ने पारा शिक्षकों के मानदेय भुगतान को लेकर उपायुक्त से अनुरोध किया। उपायुक्त ने तत्काल जिला शिक्षा अधीक्षक को पारा शिक्षकों के लंबित मानदेय भुगतान करने का निर्देश दिया। पांकी से आये सरफराज अंसारी ने आंगनबाड़ी में सेविका के चयन हेतु उपायुक्त के समक्ष आवेदन दिया, जिसे उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को मामले का शीघ्र निष्पादन करने को कहा। नावाबाजार से आये महेंद्र महतो ने घर जलने के बाद मुआवजे की मांग को लेकर उपायुक्त के पास पहुंचे थे। उपायुक्त ने उनके आवेदन पर आपदा प्रबंधन के पदाधिकारी को मुआवजा से संबंधित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन सीमांकन, प्रधानमंत्री आवास योजना, पारा शिक्षकों के लंबित मानदेय, छात्रवृति-साइकिल, पेंशन आदि से संबंधित शिकायतें आई, जिसका उपायुक्त द्वारा तत्काल निष्पादन कर दिया गया। जनता दरबार में कार्यपालक दण्डाधिकारी सुधीर कुमार, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी बिजय कुमार ठाकुर, जिला शिकायत निवारण समन्वयक संदीप कुमार उपस्थित थे।

This post has already been read 18361 times!

Sharing this

Related posts