लॉक्ड स्क्रीन में यूट्यूब पर ऐसे गाने सुन सकते है आप, फॉलो करे ये टिप्स

आजकल यूट्यूब हर कोई इस्तेमाल करता हैं। लोग इसका इस्तेमाल गाना सुनने, वीडियो देखने के लिए करते हैं। यूट्यूब पर आपको हर भाषा का content आसानी से मिल जाता हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है की आप केवल गाना सुनना चाहते है और स्क्रीन लॉक हो जाती है। फिर क्या गाना बंद! अगर आप यूट्यूब पर गाना सुनना चाहते है वो भी स्क्रीन लॉक के साथ तो इसका भी समाधान हैं। ऐसा करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स की फॉलो करें। 

1. ऐसा करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल क्रोम या फिर फायरफॉक्स ब्राउसर में यूट्यूब खोलना होगा। ध्यान रहें कि यहां यूट्यूब एप का ऑप्शन आएगा लेकिन आपको वेब ब्राउजर पर ही यूट्यूब चलाना है।

2. इसके बाद आपको वेब ब्राउजर के मेन्यू में जाकर डेस्कटॉप साइट पर चेक करना है और सेटिंग सेव करनी है। इसके बाद आप यूट्यूब पर अपनी पसंद का म्यूजिक कंटेंट चलाए और ऑटो नेक्स्ट पर क्लिक करके रखें। ऐसा करने से यूट्यूब पर आने वाला अगला वीडियो खुद प्ले होने लगेगा।

3. ब्राउजर पर यूट्यूब को डेस्कटॉप वर्जन पर चलाने पर आप मोबाइल की स्क्रीन बंद करने के बाद भी यूट्यूब के म्यूजिक कंटेंट को इंजॉय कर पाएंगे।

हालांकि गूगल ने भारत में यूट्यूब म्यूजिक एप भी लॉन्च कर दी है। ये एप म्यूजिक स्ट्रीमिंग की सुविधा देती है जो कि गूगल की पेड एप है। आप चाहें तो इसे डाउलोड करके भी अपने मोबाइल की स्क्रीन ऑफ कर यूट्यूब एप पर म्यूजिक कंटेंट इंजॉय कर सकते हैं। गूगल ने ये सर्विस हाल में ही भारत में लॉन्च की है इसलिए इस एप का पहले महीने का सब्सक्रिप्शन यूजर्स को फ्री में मिल रहा है।

This post has already been read 479 times!

Sharing this

Related posts