Ranchi : हम हनुमान चालीसा का पाठ इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि हम हिंदू धर्म मानने वाले हैं

Jharkhand : झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के तीसरे दिन नमाज कक्ष आवंटित करने के मुद्दे पर तीसरे दिन भी भाजपा विधायकों का विरोध जारी है। भाजपा विधायकों ने मंगलवार को विधानसभा परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध जताया। विधानसभा गेट पर धरना पर बैठकर भाजपा विधायकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। भाजपा विधायक मांग कर रहे हैं कि सरकार नमाज कक्ष आवंटित करने के फैसले को वापस ले।

मौके पर भाजपा विधायक मनीष जयसवाल ने कहा कि जबतक सरकार और विधानसभा अध्यक्ष नमाज कक्ष के फैसले को रद्द नहीं करते या अन्य धर्मों के लोगों के लिए पूजा गृह की व्यवस्था नहीं करते तब तक विरोध जारी रहेगा। इससे पूर्व मंगलवार को देवघर से आये पांडा ने सभी विधायकों को चंदन लगाया। सभी भाजपा विधायकों के बीच हनुमान चालीसा का वितरण किया गया। विधायक नारायण दास, रणधीर सिंह और राज सिन्हा ने शिव तांडव नृत्य भी किया।

और पढ़ें : तीन दशक बाद मिली बंधुआ जिंदगी से मुक्ति, फुचा 30 वर्षों बाद घर लौटे

विधानसभा परिसर में देवघर विधायक नारायण दास नायब तरीके से विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने बेलपत्र का माला पहनाकर विरोध जताया । उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने बाबा बैद्यनाथ को नजरबंद कर रखा है। दो साल से देवघर के लोगों की स्थिति भूखों मरने जैसी हो गयी है। उन्होंने कहा कि सरकार अगर नहीं चेतेगी तो देवघर के लोग सरकार का ईंट से ईंट बजाकर रख देंगे।

भाजपा विधायक अनंत ओझा ने कहा कि हम सभी विधानसभा अध्यक्ष के लिए बजरंगबली से प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द बजरंगबली उन्हें सद्बुद्धि दें। विधायकों ने कहा कि हम हनुमान चालीसा का पाठ इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि हम हिंदू धर्म मानने वाले हैं। हम लोगों को बजरंगबली पर भरोसा है, और विश्वास है कि वह हेमंत सरकार को सद्बुद्धि देंगे।

इसे भी देखें : विधानसभा में नमाज स्थल बनाए जाने का हो रहा है विरोध, विधानसभा में बीजेपी का हरी कीर्तन

उल्लेखनीय है कि विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा भवन में नमाज पढ़ने के लिये कक्ष आवंटित किया है। भाजपा विधायक इस फैसले का विरोध कर रही है। विरोध की वजह से मानसून सत्र की कार्यवाही बाधित हो रही है

This post has already been read 43882 times!

Sharing this

Related posts