उत्सुकता से कर रही हूं पायलट अभिनंदन की वापसी की प्रतीक्षा : ममता

कोलकाता। भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों पर मिग-21 के जरिए हमला करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे में फंसे वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वापसी को लेकर ममता बनर्जी ने पहली प्रतिक्रिया दी है। गुरुवार शाम उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, उनके परिवार के सदस्यों और हमारे सभी देशवासियों के साथ, मैं भी उत्सुकता से अपने पायलट अभिनंदन की सुरक्षित वापसी की प्रतीक्षा कर रही हूं।
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश के संयुक्त संसद को संबोधित करते हुए अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि शुक्रवार शाम अभिनंदन को भारत को सौंप दिया जाएगा। इसके बाद पूरे देश में खुशी है। गुरुवार को भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने के लिए मिग-21 से उड़ान भरे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था। इससे पहले वह विमान से सुरक्षित एग्जिट हो गए थे। हालांकि उन्होंने पाक अधिकृत कश्मीर में पैराशूट के जरिए लैंडिंग की थी, जिसके बाद वहां के स्थानीय लोगों ने उन्हें घेर लिया था और उन पर हमले किए थे। पाकिस्तानी सेना ने उन्हें अपने कब्जे में लिया था और उन पर हुए हमले की रक्तरंजित तस्वीरें सोशल साइट और मीडिया में वायरल कर दी थीं। इसके बाद भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से पूरी दुनिया में शुरू की गई कूटनीतिक घेराबंदी के सामने पाकिस्तान अकेला पड़ गया। गुरुवार अपराहन आखिरकार पाकिस्तान के संयुक्त संसद सत्र को संबोधित करते हुए वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान को अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा करनी पड़ी है।
सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि शुक्रवार शाम बाघा बॉर्डर से रेड क्रॉस सोसायटी के जरिए विंग कमांडर अभिनंदन भारत लौट सकते हैं।

This post has already been read 9104 times!

Sharing this

Related posts