BREAKING : वोटिंग शुरू होते ही कई जगहों पर ईवीएम ने दिया धोखा, लोगों की लगी लंबी कतारें

रांची : लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के लिए सोमवार की सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. देशभर से बड़ी तादाद में लोग बूथ पर पहुंचकर लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने को बेताब दिख रहे हैं. लेकिन, मतदाताओं का उत्साह उस वक्त थोड़ा फीका पड़ गया जब ईवीएम खराबी और उनके रिप्लेसमेंट के चलते उनका इंतजार थोड़ा लंबा हो गया.

झारखंड में कई जगहों पर ईवीएम खराब

झारखंड की चार लोकसभा सीटों के लिए होने जा रहे मतदान के बीच कई जगहों से ईवीएम खराबी की खबर सामने आई है. हजारीबाग में ईवीएम खराब होने के चलते मतदाताओँ की लंबी लाईन लगी है. हजारीबाग के 303, 254 नंबर बूथ पर ईवीएम में खराब हो गया है. वहीं कोडरमा के कन्‍या मध्‍य विद्यालय के बूथ संख्‍या 16 में अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है, यहां भी ईवीएम खराब है. वहीं कोडरमा के 116 नंबर बूथ पर भी ईवीएम खराब हो गई है. सिमडेगा में बूथ संख्‍या 187 पर ईवीएम खराब हो गई है. खूंटी लोकसभा क्षेत्र के खरसावां में ईवीएम खराब होने खबर सामने आ रही है. खरसावां के 164, 171, 143, 138, 144, 172 नंबर बूथ पर ईवीएम खराबी से मतदान रूक गई है, जिसके चलते मतदाता परेशान दिखे.


झारखंड के चार सीटों पर ये उम्‍मीदवार हैं आमने-सामने

झारखंड में चार सीटों हजारीबाग, कोडरमा, रांची और खूंटी में चुनाव शुरू हो गये हैं. रांची की बात करें तो यहां बीजेपी प्रत्‍याशी संजय सेठ हैं वहीं कांग्रेस प्रत्‍याशी सुबोधकांत सहाय चुनाव मैदान में है. खूंटी में बीजेपी उम्‍मीदवार अर्जुन मुंडा और कांग्रेस उम्‍मीदवार कालीचरण मुंडा में टक्‍कर है. वहीं केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा हजारीबाग से फिर से चुनाव मैदान में हैं. उनके सामने कांग्रेस प्रत्‍याशी गोपाल साहू और माले उम्‍मीदवार भुवनेश्‍वर मेहता है. कोडरमा की बात करें तो वहां बीजेपी प्रत्‍याशी अन्‍नपूर्णा देवी, जेवीएम प्रत्‍याशी बाबूलाल मरांडी, माले प्रत्‍याशी राजकुमार यादव चुनाव मैदान में हैं.

This post has already been read 7217 times!

Sharing this

Related posts