मां छिन्नमस्तिका के प्रारूप पर बने रामगढ़ स्टेशन का केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन

रामगढ़ ।  मां छिन्नमस्तिका के प्रारूप पर बने रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन का उद्घाटन सोमवार को केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मां छिन्नमस्तिका के आशीर्वाद से रामगढ़ की जनता को रेलवे स्टेशन समर्पित कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि कोई भी यात्री स्टेशन पर उतरेगा तो उन्हें मां का आशीर्वाद यहीं से मिलना शुरू हो जाएगा। उन्हें मां की एक झलक भी दिखेगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पूरे देश में कनेक्टिविटी को लेकर जो क्रांति की है वह सड़क तक सीमित नहीं है, बल्कि रेल और हवाई मार्ग में भी क्रांति आई है। मंगलवार को इसी कड़ी में हजारीबाग के नगवा में हवाई अड्डे के लिए भूमि पूजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बरकाकाना जंक्शन से रोजाना 35 रैक कोयला निकलता है। यह संख्या धनबाद को भी पीछे छोड़ चुकी है। यही वजह है कि इस रेलखंड पर बीते कुछ वर्षों में 5000 करोड़ से ज्यादा का निवेश हुआ है।
इस मौके पर डीआरएम विजय कुमार गुप्ता ने कहा कि रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन के बाहरी प्रारूप को 25 लाख रुपए की लागत से बनाया गया है। इसके अलावा यहां पर डॉरमेट्री रूम और हाईटेक बाथरूम बनाने की भी योजना है। जल्दी ही यात्रियों को यह सुविधाएं भी उपलब्ध हो जाएंगी। इस मौके पर 20 सूत्री उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद, रांची डिवीजन के सीनियर डीसीएम अवनीश जायसवाल, विधायक जानकी प्रसाद यादव आदि उपस्थित थे।

This post has already been read 6812 times!

Sharing this

Related posts