रजरप्पा और पतरातू में पर्यटन की योजनाएं जल्द होगी पूरी : डीसी

रामगढ़। जिले में पर्यटन की कई योजनाएं चल रही हैं, उन सभी को जल्द पूरा किया जाएगा। प्रदेश और विश्वस्तर पर प्रख्यात रजरप्पा और मनोरम दृश्यों के लिए पतरातु में पर्यटन की योजनाएं चल रही हैं।

यह बातें सोमवार को रामगढ़ जिले में डीसी के रूप में योगदान देते हुए संदीप सिंह ने कही। रामगढ़ पहुंचते ही सबसे पहले उन्होंने प्रधान सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया। इसके बाद डीसी चेंबर में निवर्तमान डीसी राजेश्वरी बी ने संदीप सिंह को प्रभार दिया।

इस मौके पर संवाददाताओं से डीसी संदीप सिंह ने कहा कि सरकारी की प्राथमिकता सूची में शामिल योजनाएं ही उनकी प्राथमिकताएं होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल शक्ति योजना के बारे में मन की बात में विस्तार से चर्चा की है। उनके द्वारा सभी पंचायतों के मुखिया को पत्र भी जुलाई में जारी किया जाएगा।

इस योजना को धरातल पर लाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। डीएमएफटी के तहत जिले में पेयजल आपूर्ति को प्राथमिकता दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के तहत भी जिले के अस्पतालों की स्थिति में सुधार किया जाएगा। उन्होंने खनन विभाग को भी आते ही अलर्ट कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि जिले में अवैध खनन किसी भी तरीके से नहीं चलेगा। अवैध खनन में संलिप्त लोगों को उन्होंने साफ संकेत दिया है कि अवैध खनन फायदे का सौदा नहीं है। स्पेशल टास्क फोर्स लगातार छापेमारी करेगी। इस दौरान अवैध क्रशर, अवैध कोयला तस्करी और अवैध लोहा तस्करी भी नहीं होगी।

This post has already been read 6040 times!

Sharing this

Related posts