Jharkhand : खूंटी में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार

Ranchi : पुलिस ने गुरुवार को प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से एक 12 बोर की देसी बंदूक, तीन कारतूस, पीएलएफआई की चंदा रसीद, एक मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन बरामद किये हैं। सूचना के सत्यापन के बाद तोरपा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर तपकारा थाना के रोन्हे चंपाबाहा जंगल में छापेमारी कर तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में एसपी अमन कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पीएलएफआई उग्रवादी गोविंद दास का दस्ता तपकारा थाना के रोन्हे चंपाबाहा जंगल में है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा है।

Jharkhand : महिला फीफा वर्ल्ड कप 2021 के प्रशिक्षण के लिए झारखण्ड की सात बेटियां चयनित

छापेमारी टीम में तपकारा के थाना प्रभारी सत्यजीत कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रंजीत किशोर और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे। गिरफ्तार उग्रवादियों में गोविंद मांझी, प्रकाश कुमार दास और उत्तम तिड़ू उर्फ दाऊद शामिल हैं। गिरफ्तार गोविंद मांझी तपकारा गेंदटोली और प्रकाश कुमार दास बाजार टांड़ तपकारा तथा उत्तम तिड़ू उर्फ दाउद मुरहू थाना के पेरका गांव का रहने वाला है।

इसे भी देखें : क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम!

पुराना आपराधिक इतिहास रहा है गोविंद मांझी का

पुलिस की गिरफ्त में आये सक्रिय उग्रवादी गोविंद मांझी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस को लंबे समय से गोविंद की तलाश थी। उसके खिलाफ पहली बार 2015 में तोरपा थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

This post has already been read 7572 times!

Sharing this

Related posts