विवाहिता की संदिग्ध मौत, पति पर हत्या का आरोप

बोकारो। हरला थाना क्षेत्र अंतर्गत रामडीह मोड़ स्थित लकड़ी गोदाम बस्ती में रविवार को गीता देवी नामक 26 वर्षीय विवाहिता की लाश संदिग्ध हालत में बरामद की गयी। इसके बाद आसपास के लोगों ने उसके पति देवराज सिंह उर्फ पानू को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का ही प्रतीत हो रहा है, लेकिन पुलिस दोनों पहलुओं हत्या और आत्महत्या पर गहनता के साथ छानबीन कर रही है। शव को पोस्टमार्टन के लिये भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

फिलहाल देवराज पुलिस की हिरासत में ही है।पूछताछ के दौरान देवराज सिंह उर्फ पानू ने पुलिस को बताया कि घर में मीट खाने को लेकर रात में गीता के साथ विवाद हुआ था। शायद इसी को लेकर उसने फांसी लगा ली। इसके बाद उसकी उसने नीचे उतारा है। बेटी की मौत की सूचना पर पहुंचे आगरडीह निवासी मृतका के पिता संतू सिंह व अन्य मायके वालों ने आरोप लगाया कि पति ने ही गला दबाकर गीता को मार दिया।

लगभग छह साल पहले उन्होंने देवराज के साथ अपनी बेटी की शादी यथासंभव दान-दहेज देकर की थी, लेकिन ससुराल वाले बार-बार और दहेज लाने की मांग करते रहते थे। दहेज नहीं लाने पर बेटे की दूसरी शादी करा देने की धमकी भी वे दिया करते थे। शराब पीकर देवराज अक्सर गीता के साथ मारपीट किया करता था। गीता और देवराज की कोई भी संतान नहीं थी और वे लोग रामडीह मोड़ में भाड़े पर एक मकान में रहा करते थे। देवराज दिहाड़ी मजदूरी का काम पहले किया करता था। काफी दिनों से उसे काम नहीं मिल पाया था। 

This post has already been read 7546 times!

Sharing this

Related posts