मास्क नहीं लगाने पर छात्र को स्कूल में पड़ी डांट, घर में आकर लगा ली फांसी

पलामू। मेदिनीनगर शहर थाना क्षेत्र के सुदना पटेल नगर में एक 15 वर्षीय छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक सुदना पटेल नगर निवासी संजीव कुमार सिंह का पुत्र हिमांशु कुमार है। घटना मंगलवार की है। खुदकुशी के पीछे मास्क नहीं लगाने का मामला सामने आ रहा है। जानकारी के अनुसार हिमांशु आठवीं कक्षा का छात्र था। खुदकुशी का कारण स्कूल में मास्क के कारण डांट फटकार बताया जा रहा है।

Advt

जानकारी के अनुसार हिमांशु कुमार मंगलवार की सुबह बिना मास्क लगाए स्कूल गया था। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूल प्रबंधन ने उसे बिना मास्क स्कूल आने पर डांट लगायी। इससे हिमांशु आहत था और घर आते ही अपनी मां, भाई सहित परिवार के अन्य सदस्यों से बहस की और फिर कमरे में चला गया। इस बीच उसकी मां घर के काम व्यस्त रही। उसकी मां जब उसे भोजन करने के लिए बुलाने गयी तो कमरा अंदर से बंद पाया। धक्क देकर दरवाजा खोली तो हिमांशु फांसी के फंदे पर लटका हुआ था।

और पढ़ें : आयुष्मान भारत का दायरा बढ़ेगा, कई और अस्पतालों का होगा इंपैनलमेंट : हेमन्त सोरेन

परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। इस मामले पर न्यू विजन पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल अमित सिंह ने कहा कि स्कूल में मास्क लगाने के लिए किसी बच्चे को प्रताड़ित नहीं किया जाता है। मास्क लगाना सरकार की गाइडलाइन है इसलिए उसका अनुपालन करने की बात कही जाती है। प्रतिदिन कई बच्चे मास्क के बगैर स्कूल आते हैं।

Advt

उन्हें मास्क लगाने के लिए समझाया जाता है। स्कूल में मास्क उपलब्ध रहने पर स्टूडेंट को दिया भी जाता है। हिमांशु को मास्क के लिए किसी तरह के प्रताड़ित नहीं किया गया था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 7781 times!

Related posts