सिमोन और प्रियंका ने लोगों से कहा कि वोट जरुर दें

रांची। लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान के लिए रांची जिले के डिस्ट्रिक्ट आइकॉन के रूप में रांची जिला प्रशासन ने पद्मश्री सिमोन उरांव और प्रियंका केरकेट्टा का चयन किया है। दोनों डिस्ट्रिक्ट आईकॉन को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने शनिवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में प्रमाण पत्र दिया। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि दोनों आइकॉन ने अपने-अपने क्षेत्र में उपलब्धि हासिल की है। सिमोन उरांव ने 450 एकड़ बंजर भूमि को उपजाउ बनाया है, पर्यावरण के लिए काम किया। प्रियंका के बारे में रे ने कहा कि झारखंड की बेटियां किसी मायने में किसी से कम नहीं।
चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत सभी जिलों में डिस्ट्रिक्ट आईकॉन का चयन किया गया है। इसमें विविध क्षेत्रों के ख्यातिप्राप्त लोगों को शामिल किया गया है। ये मतदाताओं को जागरूक करने के साथ-साथ चुनावी प्रक्रिया में उनकी सहभागिता को बढ़ाने की दिशा में पहल करेंगे।
सिमोन उरांव ने की लोगों से वोट करने की अपील
डिस्ट्रिक्ट आईकॉन बनाए जाने के बाद पद्मश्री सिमोन उरांव ने लोगों से बढ़-चढ़कर वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को वोट करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि सुबह 7-4 बजे तक वोट डाले जायेंगे, समय पर सभी मतदाता वोट करें।
अपनी पसंद की सरकार बनायें-प्रियंका केरकेट्टा
इंटरनेशनल एथलीट प्रियंका केरकेट्टा ने कहा कि जितने युवा हैं, उन्हें वोटिंग के प्रति जागरूक करुंगी। प्रियंका ने लोगों से अपील की कि रांची लोकसभा क्षेत्र में 6 मई को होने वाले मतदान के दिन वे वोट देने जरुर जाएं और अपनी पसंद की सरकार बनाएं।

This post has already been read 8136 times!

Sharing this

Related posts