Jharkhand : सिमडेगा पुलिस ने एक बार फिर लिखा कामयाबी का एक नया अध्याय,25 लाख के जेवर के साथ दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Simdega : सिमडेगा की तरफ रूख करने वाले अपराधी कितने भी शातिर क्यों न हों उनकी चालाकी सिमडेगा सीमा घुसते समाप्त हो जाती है। सिमडेगा पुलिस की पैनी नजर अपराधियों को हर परिस्थिति में खोज निकालती है। जिन्होने जिले में अमन चैन के लिए अपनी नींद त्याग दी है। यही कारण है कि आज सिमडेगा दमदार पुलिसिंग के लिए पुरे राज्य में चर्चित है। सिमडेगा पुलिस ने पैनी नजर ने इस बार अंतर्राज्यीय जेवर तस्करों को 25 लाख रूपये के जेवर के साथ धर दबोचा है। सिमडेगा पुलिस की यही दमदार पुलिसिंग एक बार फिर कामयाबी के नए अध्याय लिखे हैं।

सिमडेगा जिला पुलिस अपराध नियंत्रण के लिए समय समय पर वाहन जांच अभियान चलाते रहती है। ओडिसा सीमा से सटे बांसजोर थाना क्षेत्र में एसपी के निर्देश पर पुलिस वाहन जांच चला रही थी। इसी क्रम में ओडिसा की तरफ से आती एक स्कॉर्पियो (जेएच 15 डब्लू 5161) पुलिस को देख धीमी हुई और उसमे से उतर कुछ लोग जंगल की तरफ भागे। पुलिस कप्तान डाॅ शम्स तब्रेज ने बताया उन लोगों को भागता देख पुलिस को शक हुआ। बांसजोर थाना प्रभारी आशीष कुमार ने त्वरित पुलिस बल के साथ जंगल की तरफ भाग रहे अपराधियों को खदेड कर दो लोगों को धर दबोचा।

और पढ़ें : Ranchi : सर्किल इंस्पेक्टर का मुंशी घूस लेते गिरफ्तार

दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब इनके वाहन की जांच की गई तो उसमें एक बडे बैग में काफी मात्रा में चांदी के जेवर और एक चांदी का ईंट पुलिस को मिला। जिसका अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 25 लाख रूपये आंका गया है। पुलिस ने जब वजन कराया कुल बरामद चांदी का वजन 38. 830 किलोग्राम हुआ। पुलिस जब गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ की तब उन्होने कबुल किया कि गहने चोरी करना और अंतर्राज्यीय स्तर पर तस्करी करना उनका पेशा है।गिरफ्तार दोनो अपराधी मोफीजुल शेख और मोजिबुर शेख साहेबगंज जिला के रहने वाले है।

इसे भी देखे : प्रियंका गाँधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कांग्रेस पुरे देश में कर रही है प्रदर्शन

पुलिस बरामद जेवरों कहां से लेकर ये आए इसकी पडताल कर रही है। साथ हीं पुलिस इनके अपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है। पुलिस कप्तान ने बताया कि इनके कुछ साथी भागने में सफल रहे हैं। पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है। पुलिस कप्तान ने कहा कि इस मामले में आगे और भी कई गिरफ्तारियां और खुलासे हो सकते हैं। पुलिस कप्तान ने इस कामयाबी के लिए बांसजोर थाना प्रभारी सहित इस कामयाबी में साथ देने वाले अन्य दो एसआई को पुरस्कृत कर सम्मानित किया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 36435 times!

Related posts