योग्य विद्यालयों के पात्र छात्रों को छात्रवृत्ति, प्रखंड स्तर पर 1% छात्र छात्राओं का होगा भौतिक जांच

  • प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति भुगतान अनुमोदन हेतु जिला स्तरीय समिति की बैठक
  • उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में हुई बै
  • योग्य विद्यालयों के पात्र छात्रों को छात्रवृत्ति देने की स्वीकृ
  • प्रखंड स्तर पर 1% छात्र छात्राओं का होगा भौतिक जांच

आज दिनांक 01 अक्टूबर 2021 को रांची जिला अंतर्गत अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति/ पिछड़ी जाति प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना 2021-22 के अंतर्गत योग्य विद्यालय के पात्र छात्रों को छात्रवृत्ति भुगतान अनुमोदन हेतु जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई।

उपायुक्त सह समिति के अध्यक्ष श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में परियोजना निदेशक आईटीडीए रांची, जिला कल्याण पदाधिकारी, ज़िला शिक्षा अधीक्षक, ज़िला शिक्षा पदाधिकारी कोषागार पदाधिकारी, अग्रणी बैंक प्रबंधक उपस्थित थे।

बैठक में रांची जिला के प्रखंडों से अनुमोदन उपरांत तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी/जिला शिक्षा अधीक्षक से प्रतिहस्ताक्षरित 1033 विद्यालयों के 80181 छात्र-छात्राओं की सूची छात्रवृत्ति अनुमोदन के लिए समिति के समक्ष रखी गई।

विचार विमर्श के बाद समिति ने आधार मैप्ड छात्र-छात्राओं को अप्रूव कर प्री मैट्रिक छात्रवृत्ति का भुगतान PFMS के माध्यम से आधार इनेबल्ड डीबीटी द्वारा छात्र-छात्राओं के खाते में हस्तांतरित करने की स्वीकृति दी।

बैठक में छात्रवृत्ति भुगतान से पहले अयोग्य में पाए जाने वाले विद्यालयों/छात्रों को छात्रवृत्ति से वंचित करने हेतु परियोजना निदेशक आईटीडीए/ जिला कल्याण पदाधिकारी रांची को प्राधिकृत किया गया। उपायुक्त द्वारा जिला कल्याण पदाधिकारी को प्रखंड स्तर पर 1% छात्र-छात्राओं का भौतिक रूप से जांच कराने का भी निर्देश दिया गया।

This post has already been read 14146 times!

Sharing this

Related posts