स्वच्छता सर्वेक्षण में रामगढ़ छावनी परिषद को मिला देश में 9वां स्थान

रामगढ़ :  देश के बड़े-बड़े छावनी परिषदों को टक्कर देते हुए रामगढ़ छावनी परिषद ने देश में 9वां स्थान लाकर स्वच्छता सर्वेक्षण के मामले में देश में इतिहास रच दिया. देश में नौवां स्थान लाना स्वच्छत सर्वेक्षण के मामले में पूरे देश में रामगढ़ छावनी परिषद चर्चा का बिषय बना है. रामगढ़ को फेज 4 प्रतियोगिताओं में एवं सर्वेक्षण के टीम द्वारा सर्वेक्षण करने के बाद यह स्थान मिला है.

प्रथम फेज में 218, दूसरा में 150, तीसरा में 10 और 15 और चौथा में 1035 ओवरऑल 2416 अंक लाकर नौवां स्थान प्राप्त किया. जिस प्रकार रामगढ़ जिला प्रशासन स्वच्छता के क्षेत्र में जिले को ओडीएफ बनाने के मामले में इतिहास रचा था, उसी के तर्ज पर रामगढ़ छावनी परिषद द्वारा भी एक इतिहास रचा गया है.

रामगढ़ छावनी परिषद क्षेत्र में कुल 8 वार्ड हैं, सभी वार्डों में स्वच्छता के काम विधिवत तरीके से संचालित किया जा रहा है, जिसके कारण देश के 62 छावनी परिषदो में रामगढ़ छावनी परिषद को नौवां स्थान दिया गया है. इस संबंध में छावनी परिषद के अधिशासी अधिकारी सपन कुमार ने कहा की स्वच्छता सर्वेक्षण में हुआ था, जिसमें देश के 62 कैंटोंमेंट क्षेत्रों में रामगढ़ को 9वां स्थान मिला है और रामगढ़ छावनी परिषद के कर्मचारी बधाई के पात्र हैं.

This post has already been read 6459 times!

Sharing this

Related posts