राजनाथ सिंह ने किया लखनऊ से इराक के शहर नजफ के लिए हवाई सेवा का शुभारम्भ

लखनऊ। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लखनऊ से इराक के शहर नजफ तक के लिए हवाई सेवा का शुभारम्भ अमौसी एयरपोर्ट से किया। अब लखनऊ से नजफ तक के लिए सीधी फ्लाइट मिल सकेगी। गृहमंत्री ने नजफ जाने के लिए पहला बोर्डिंग पास सैयद जफर असगर रिजवी को दिया। नजफ शियाओं का एक धार्मिक स्थल है जो इराक में स्थित है। यहां शिया समुदाय के पहले इमाम हजरत अली अलैहिस्लाम का रौजा है। साथ ही नजफ से जायरीन करबला और कूफा की जियारत करने जाते हैं।
इस मौके पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं चाहता हूं कि लखनऊ विश्वस्तरीय शहर बने। उन्होंने कहा कि मैं चुनाव जीतूं या हारूं फर्क नहीं पड़ता। मैं सिर्फ इंसानियत की सेवा करना चाहता हूं। मैं वादा नहीं करता। भारत के नेताओं ने जितने वादे किए उसका थोड़ा भी काम हो गया होता तो भारत आज दुनिया में नंबर वन होता।
कार्यक्रम में मौजूद मौलाना आगा रूही ने कहा कि 2004 में अम्मार रिजवी ने सबसे पहले नजफ तक सीधी उड़ान के लिए केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी थी, लेकिन तत्कालीन उड्डयन मंत्री अजीत सिंह ने इस पर ध्यान ही नहीं दिया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष गैरूल हसन रिजवी भी मौजूद रहे।

This post has already been read 7778 times!

Sharing this

Related posts