निजी स्कूल कर रहे हैं डीसी के आदेश की अवहेलना, भीषण गर्मी से छात्र हुआ बेहोश

धनबा । कोयलांचल में बढ़ता गर्मी का पारा स्कूली बच्चों के लिए नुकसानदेह साबित होने लगा है। प्रशासन के आदेश के बाद भी कई स्कूलों ने अपनी कथाओं का समय नहीं बदला है। मंगलवार को भीषण गर्मी के चलते कक्षा तीन के एक छात्र की हालत बिगड़ गई और वह सड़क पर गिर कर बेहोश होे गया।
सूत्रों के अनुसार कतरास के एक प्रतिष्ठित निजी विद्यालय की 11:30 बजे छुट्टी हुई थी। कतरास तेलियाबांध का कक्षा तीन का एक बच्चा अमन ठाकुर छुट्टी के बाद घर जा रहा था। तभी रास्ते में वह गश खाकर गिर पड़ा। बच्चे के नाक व मुंह से खून निकलता देख एक स्थानीय दुकानदार विजय नंदन ने उसे उठाकर अपनी दुकान में लिटाया। दुकानदार ने उसके मुंह पर पानी छिड़ककर होश में लाया और उसे ग्लूकोज पिलाया। फिर उसके अभिभावक को बुलाकर बच्चे को सौंप दिया। 
उल्लेखनीय है कि धनबाद डीसी ए. दोड्डे ने आदेश जारी कर 30 अप्रैल से सभी स्कूलों की छुट्टी 10 बजे तक करने का निर्देश दिया है। निर्देश के अनुसार कक्षा एक से पांच तक 6:30 से 9:30 बजे तक क्‍लास चलेंगी और कक्षा आठ तक के बच्चों की छुट्टी 10 बजे होगी। डीसी का आदेश निजी व सरकारी सभी स्कूलों में लागू होगा। इसके बावजूद कतरास के कुछ निजी विद्यालय डीसी के आदेश की अवहेलना कर 11:30 बजे छुट्टी कर रहे हैं। 
कोयलांचल का तापमान लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को धनबाद जिले का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। लू के चलते लोग परेशान हैं। ऐसी स्थिति में निजी विद्यालय डीसी केे आदेश की अवहेलना कर बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।

This post has already been read 6239 times!

Sharing this

Related posts