डॉक्टरों पर हमला करने वालों के खिलाफ पुलिस ने लगाई हत्या की कोशिश की धाराएं

कोलकाता। जून महीने की 10 तारीख को कोलकाता के नीलरतन सरकार (एनआरएस) अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों पर हमले के बाद राज्यभर में स्वास्थ्य सेवा ठप हो गई थी। सात दिनों तक राज्य भर के डॉक्टर हड़ताल पर थे और पूरी सरकार उन्हें मनाने के लिए घुटनों पर आ गई थी। घटना में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन उन्हें एक जुलाई को सियालदह न्यायालय से जमानत मिल गई थी जिसके बाद आंदोलनरत चिकित्सकों में नाराजगी थी।

अब पुलिस ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए चिकित्सकों पर हमला करने वालों के खिलाफ हत्या की कोशिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की है। लालबाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय की ओर से मंगलवार को इस बारे में पुष्टि की गई है।
इसमें बताया गया है कि घटना के बाद मोहम्मद शाहनवाज, मोहम्मद याकूब, शेख अनवर, आदिल हारुन और मोहम्मद बादल को गिरफ्तार किया गया था लेकिन  एक जुलाई को अदालत से उन्हें   जमानत मिल गई थी। इसके बाद तमाम तरह के सवाल उठे थे। आगे जांच में पता चला कि हमलावर धारदार हथियार से चिकित्सकों पर हमले कर रहे थे। ऐसे में उनके खिलाफ हत्या की कोशिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद जमानत पर रिहा आरोपितों को भी गिरफ्तार किया जा सकेगा। इसके अलावा अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी चल रही है।

उल्लेखनीय है कि चिकित्सकों पर हमले के बाद राज्यभर में जूनियर डॉक्टरों ने सात दिनों तक हड़ताल कर दिया था जिसके बाद मुख्यमंत्री  ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों के 31 प्रतिनिधियों के साथ राज्य सचिवालय में बैठक की थी। उन्होंने चिकित्सकों की 12 मांगों को माना था और सुरक्षा बढ़ाने का आश्वासन दिया था। सीएम ने यह भी कहा था कि इस मामले में जिन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है उनके खिलाफ ठोस कानूनी कार्रवाई की जाएगी

This post has already been read 6732 times!

Sharing this

Related posts