न्यूजीलैंड ने तीसरे टी-20 में भारत को चार रन से हराया, शृंखला 2-1 से अपने नाम की

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में भारत को चार रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। न्यूजीलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 213 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना सकी।

213 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और केवल छह रन के कुल स्कोर पर शिखर धवन पांच रन बनाकर सैंटनर की गेंद पर मिचेल को कैच देकर आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर(43) ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 75 रनों की साझेदारी की। शंकर कुछ ज्यादा आक्रामक रहे और अपनी 43 रनों की पारी के दौरान 28 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के लगाए। 81 के कुल स्कोर पर शंकर सैंटनर की गेंद पर ग्रैंडहोम को हाथों लपके गए। शंकर के बाद बल्लेबाजी करने आए रिषभ पंत ने आक्रमण जारी रखा और 12 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। 121 के कुल स्कोर पर पंत टिकनर की गेंद पर विलियमसन को कैच दे बैठे।
इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा 38 रन बनाकर मिचेल की गेंद पर विकेट के पीछे साइफर्ट द्वारा कैच किए गए। हालांकि आखिरी ओवरों में दिनेश कार्तिक(नाबाद 33) और क्रुणाल पांड्या (नाबाद 26) ने भारतीय टीम को जीताने की भरकस कोशिश की लेकिन वह लक्ष्य से चार रन दूर रह गए। न्यूजीलैंड की तरफ से डेरेल मिचेल और सैंटनर ने दो-दो तथा टिकनर और कुगलेनजीन ने 1-1 विकेट लिया।
इससे पूर्व टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 212 रन का विशाल स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन मुनरो ने आतिशी अर्धशतक लगाते हुए 40 गेंदों पर 72 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और इतने ही छक्के लगाए। मुनरो के अलावा टीम साइफर्ट ने 43, कप्तान केन विलियमसन ने 27 और कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 30 रन बनाए। डारेल मिचेल 19 और रॉस टेलर 14 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने दो, खलील अहमद और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट लिया।

 

This post has already been read 8311 times!

Sharing this

Related posts