National : पाकिस्तान को आईना दिखाने वाली स्नेहा दुबे आखिर हैं कौन, आइए जानते हैं

New Delhi : भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ट्रेंड कर रही हैं। स्नेहा दुबे ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषण पर करारा पलटवार किया जिस वजह से वो सोशल मिडिया में ट्रेंड कर रही है।

और पढ़ें : Jharkhand : भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ पीएलएफआई एरिया कमांडर सहित छह उग्रवादी गिरफ्तार

सब लोग स्नेहा की जमकर तारीफ कर रहे हैं तो वहीं पाकिस्तान को औकात में रहने की नसीहत भी दे रहे हैं। दरअसल, स्नेहा ने जिस अंदाज में पाकिस्तान को जबाव दिया है उसे लेकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। वह #SnehaDubey हैशटैग के साथ ट्रेंड कर रही हैं। पाकिस्तान को आईना दिखाने वाली स्नेहा दुबे आखिर हैं कौन, आइए जानते हैं।

कौन हैं स्नेहा दुबे

स्नेहा दुबे ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी में कामयाबी हासिल की थी, जिसके बाद उनकी नियुक्ति विदेश मंत्रालय में हो गई। स्नेहा को साल 2014 में मैड्रिड के भारतीय दूतावास में नियुक्ति दी गई। स्नेहा दुबे इस समय संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव हैं। स्नेहा की स्कूली शिक्षा गोवा में हुई, उन्होंने पुणे से हायर एजुकेशन पूरी की और फिर दिल्ली जेएनयू में स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज से एमफिल किया है।

इसे भी देखे : आपके भी बाल झड़ रहे हैं? तो देखें ये वीडियो

ज्यादातर यूजर्स का कहना है कि स्नेहा ने कम उम्र और कम अनुभव के बाद भी पाकिस्तान को जिस सधे हुए अंदाज में जबाव दिया है, वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है । उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट महासभा में स्नेहा का वीडियो सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।

This post has already been read 10702 times!

Related posts