Jharkhand : हिंदू रीति रिवाज के साथ हुआ, बंदर का अंतिम संस्कार, जानें क्या है मामला

Dhanbad : झरिया के भौरा जहाजटांड़ बस्ती में चार दिन पूर्व बिजली की करंट लगने से एक बंदर गंभीर रूप से झुलस गया. जिसे बस्ती के लोगों ने डॉक्टर से इलाज भी करवाया, लेकिन शनिवार को उसकी मौत हो गयी. ग्रामीणों ने हनुमान का प्रतीक मानकर उसके शव को हिन्दू रीति-रिवाज के साथ शिव मंदिर परिसर में दफना दिया.

और पढ़ें : रिलायंस इंडस्ट्रीज की बड़ी डील : अमेरिका में लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल 729 करोड़ रुपये में खरीदा

पुरोहित प्रवीण झा ने पूरे विधि-विधान व मंत्रोच्चारण कर अंतिम संस्कार करवाया. इस दौरान बस्ती के लोग भाव विभोर हो गये. शव को केसरिया रंग का कफ़न व फूल माला से शव को सजाया गया. लोगों ने जय श्री राम नारे के साथ बंदर के शव को दफना दिया गया.

इसे भी देखें : मुड़हर पहाड़ : पिकनिक का नया स्पॉट

लोगों का कहना है कि शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा होती है. उनकी मौत होने से लोग उसके शव को हनुमान जी का प्रतीक मानकर श्रद्धा के साथ अंतिम संस्कार करा दिया. मौके पर सुभाष महतो, रामचन्द्र महतो, सुखदेव महतो, नीरू महतो, कालीपद गोराई, रमेश सोरेन, नारायण महतो, मनोज मलिक, दिलीप महतो, राकेश गोराई, आकाश मलिक आदि लोग मौजूद रहे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 21011 times!

Related posts