रिलायंस इंडस्ट्रीज की बड़ी डील : अमेरिका में लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल 729 करोड़ रुपये में खरीदा

Business : देश के सबसे धनी कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने न्यूयॉर्क की लग्जरी होटल मैंडारिन ओरिएंटल को 729 करोड़ रुपये (9.81 करोड़ डॉलर) में खरीद लिया है। मुकेश अंबानी होटल इंडस्ट्रीज कारोबार में भी अपना कदम तेजी से बढ़ा रहे हैं। आरआईएल ने इस अधिग्रहण के बारे में स्टॉक एक्सचेंजों को जानकारी दी है।

Business : नोटबंदी के 5 साल बाद कैश और डिजिटल ट्रांजैक्शन में हुआ ये बदलाव

रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स लिमिटेड (आरआईआईएचएल) ने कोलंबस सेंटर कॉरपोरेशन (केमैन) की संपूर्ण जारी शेयर पूंजी के अधिग्रहण के लिए ये समझौता किया है, जो 9.81 करोड़ डॉलर से ज्यादा में होगा। केमैन आइलैंड में स्थापित इस कंपनी के पास मैंडरिन ओरिएंटल की 73.37 फीसदी हिस्सेदारी है। आरआईएल का अमेरिका में यह बड़ा अधिग्रहण है।

इसे भी देखें : मुड़हर पहाड़ : पिकनिक का नया स्पॉट

उल्लेखनीय है कि साल 2003 में बनी मैंडारिन ओरिएंटल होटल न्यूयॉर्क के कोलंबस सर्कल में स्थित एक आलीशान होटल है। मैंडरिन ओरिएंटल अपने बॉलरूम, पांच-सितारा स्पा और खाने-पीने के स्थानों के लिए जाना जाता है। रिलायंस का एक साल से भी कम समय में किसी चर्चित होटल का यह दूसरा अधिग्रहण है। पिछले साल अप्रैल में रिलायंस ने ब्रिटेन में स्टोक पार्क लिमिटेड का अधिग्रहण किया था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 7169 times!

Related posts