मोदी-शाह कर रहे एमएमसी का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने साध रखी चुप्पी : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि चुनाव आयोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ लगातार शिकायतों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट(एमएमसी) अब मोदी कोड ऑफ कंडक्ट बन गया है।
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि क्या चुनाव आयोग ने मोदी-शाह की जोड़ी को आचार संहिता से बाहर रखा हुआ है। मोदी और शाह लगातार घृणात्मक शब्दों के साथ विभाजनकारी बयान दे रहे हैं। जबकि चुनाव आयोग मौन साधे हुए है। क्या यह उसकी मौन सहमति नहीं है?
पिछले 20 दिनों में मोदी-शाह ने घृणात्मक विभाजनकारी मनभेद पैदा करने वाले अपशब्दों से भरे भाषण दिए हैं। बार-बार वीर जवानों की गौरवशाली विरासत और त्याग का राजनीतिकरण किया है। नामांकन से पूर्व और बाद में रैलियां कर रहे हैं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि आदर्श आचार संहिता का पूरी तरह से उल्लंघन किया गया हो। लेकिन इस बार यह किया जा रहा है क्योंकि भाजपा को आने वाले समय में उसकी हार दिखाई दे रही है।
सिंघवी ने कहा कि पिछले 20 से 25 दिनों से चुनाव आयोग ने मोदी-शाह के आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर चुप्पी क्यों साध रखी है। उनकी चुप्पी का मतलब कहीं मूक सहमति तो नहीं है। उसकी नाक के नीचे आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। इसके अलावा हमने लगातार चुनाव आयोग को इस संबंध में शिकायतें भी दी हैं। 


This post has already been read 8665 times!

Sharing this

Related posts