जहरीली शराब कांड की हो सीबीआई जांच, आबकारी मंत्रियों को हटाया जाए: मायावती

नई दिल्ली । बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से सौ से अधिक लोगों की हुई मौत के मामले में केंद्र व राज्य में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की सरकारों पर जमकर हमला बोला।
मायावती ने रविवार को ट्वीट कर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अवैध तरीके से बनी शराब पीने से सौ के अधिक लोगों की हुई मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद सिंह रावत इस मामले की जांच का जिम्मा केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) को सौंपे तथा त्वरित कार्रवाई के तौर पर दोनों राज्य के आबकारी मंत्रियों को कार्यमुक्त कियाr>बसपा सुप्रीमो ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में अवैध तरीके से तैयार नकली व जहरीली शराब पीने से सौ से अधिक गरीब/मजदूर लोगों की दर्दनाक मौत तथा लगभग उतने ही लोगों के जिंदगी मौत से जूझने की घटनाएं अति दुखद व अति शर्मनाक हैं।’
मायावती ने कहा कि केंद्र व राज्यों में भाजपा के मुखिया दिन-रात चुनावी राजनीति करने में लगे हैं। उनको देश व राज्य की जनता की बेहतरी के लिए सोचने को एक पल की फुर्सत नहीं है। उन्होंने केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकारों को नसीहत देते हुए कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे जिम्मेदार लोग जनता का समुचित ध्यान देकर जनहित, जनकल्याण व शान्ति व्यवस्था पर ध्यान दें।
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर व उत्तराखंड के हरिद्वार के अनेक गांवों को मिलकर दोनों राज्यों से 114 लोगों की मौत हुई है।

This post has already been read 8103 times!

Sharing this

Related posts