देश विरोधी टिप्पणी करने वाला कश्मीरी छात्र 28 तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया


सोलन । पुलवामा हमले के बाद आतंकी संगठन की सोशल साइट पर देश विरोधी टिप्पणी करने वाले चितकारा विश्विद्यालय के कश्मीरी छात्र को रविवार को कसौली की एक अदालत ने 28 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने उसे शनिवार देर रात को गिरफ्तार किया था।
आरोपित कश्मीरी छात्र ताशीन गुल (22) चितकारा विश्वविद्यालय में बीटेक सिविल इंजीनियरिंग के दूसरे वर्ष का छात्र है। चितकारा विश्वविद्यालय सोलन जिले के बद्दी में स्थित है। गुल ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने वाले आतंकी संगठन की सोशल नेटवर्किंग साइट पर देश विरोधी टिप्पणी की थी। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने उसे शनिवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया था।
सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले के मुख्य आरोपित आदिल ने सोशल साइट पर यह पोस्ट डाली थी, जिस पर गुल ने टिप्पणी की थी। उसने लिखा था, “अल्लाह ताला आपकी शहादत कबूल करे अमीन।” इसके बाद से ही गुल की टिप्पणी वायरल होने लगी थी। जानकारी मिलने पर विश्वविद्यालय के डीन ने तुरन्त सेना के अधिकारियों से सम्पर्क किया और पुलिस को भी सूचित किया। पुलिस ने पूछताछ के बाद छात्र को गिरफ्तार कर लिया और उसके मोबाइल एवं अन्य सामग्री को भी जब्त कर लिया गया।
विश्वविद्यालय में कश्मीर के कई अन्य छात्र भी पढ़ते हैं, जिन पर पुलिस पैनी नजर बनाए हुए है। बद्दी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एनके शर्मा ने बताया कि आरोपित छात्र के कमरे में दो अन्य छात्र राहत और इरफान भी रहते हैं। पुलिस ने उनसे भी पूछताछ कर जांच आरम्भ कर दी है। इसके अलावा तीन अन्य कश्मीरी छात्र भी इसी विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे हैं।

This post has already been read 9589 times!

Sharing this

Related posts