कपिल सिब्बल का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस को नहीं मिलेगा बहुमत

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस में अपने दम पर बहुमत हासिल करने की संभावना नहीं है। इसके साथ ही कपिल सिब्बल ने कहा कि बीजेपी को भी इस बार बहुमत नहीं मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार 160 सीटों पर सिमट जाएगी। बता दें कि 2014 के चुनाव में बीजेपी ने 282 सीटें जीती थीं।

कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलने की बात कहने वाले कपिल सिब्बल कांग्रेस की अगुवाई वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) को बहुमत मिलने को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि अगली सरकार गठबंधन दलों के नेतृत्व में बन सकती है। राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित क्यों नहीं किया गया है इस सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर पार्टी बहुमत के 272 के आंकड़े को लेकर निश्चिंत होती तो राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार निश्चित तौर पर घोषित किया जाता। वह पार्टी के निर्विवाद नेता हैं।

हालांकि, यह पूछे जाने पर कि अगर यूपीए को बहुमत मिलता है तो कौन प्रधानमंत्री होगा? इस सवाल पर कपिल सिब्बल टाल-मटोल करते रहे। उन्होंने कहा कि इस पर गठबंधन द्वारा परिणाम आने के बाद घोषणा की जाएगी।

राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार घोषित करने के सवाल पर कपिल सिब्बल ने कहा, “अगर कांग्रेस को 272 (सीटें) मिलतीं तो कोई हिचकिचाहट नहीं होती।” राहुल गांधी के पीएम उम्मीदवारी पर उन्होंने कहा, “निसंदेह अगर हमें बहुमत मिलता है तो इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन इसे कहने का कोई सवाल नहीं है। हम जानते हैं कि हमें बहुमत नहीं मिलेगा। हम जानते हैं कि हमें 272 (सीटें) नहीं हासिल होंगी, हम यह भी जानते हैं कि बीजेपी को भी 160 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी।”

This post has already been read 7802 times!

Sharing this

Related posts