झारखण्डताजा खबरेराँची

Jharkhand : अवैध खनन मामले में आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी,करीब 25 करोड़ की नकदी बरामद

Ranchi : अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ) की टीम बड़ी कार्रवाई कर रही है। पूजा सिंघल के आवास से, करीब 25 करोड़ की नकदी बरामद हुई है। जानकारी के अनुसार आईएएस पूजा के रांची के अलावा मुजफ्फपुर (बिहार) के ठिकानों पर भी ईडी छापेमारी कर रही है। पूरा मामला मनरेगा घोटाले से जुड़ा है। रांची में पंचवटी रेसीडेंसी, ब्लॉक नंबर 9, चांदनी चौक हरिओम टावर, नई बिल्डिंग, लालपुर और रांची के पल्स हॉस्पिटल पर छापा पड़ा है। बताया जाता है कि, केंद्रीय एजेंसी की यह कार्रवाई रामविनोद सिन्हा से जुड़े मामले में हो रही है। झारखंड हाई कोर्ट ने आदेश दिया था, कि ईडी इस मामले में काउंटर एफिडेविट करे। रामविनोद खूंटी में जूनियर इंजीनियर थे, तब पूजा सिंघल खूंटी की डीसी थीं।

खूंटी मामले में राजबाला वर्मा ने बचाया था
ईडी ने शपथ पत्र के माध्यम से कोर्ट को बताया था, कि झारखंड के खूंटी जिले में मनरेगा में 18.06 करोड़ रुपये के घोटाले के वक्त वहां की उपायुक्त पूजा सिंघल थी। इस मामले में वहां के कनीय अभियंता राम विनोद प्रसाद सिन्हा गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे, जिन्होंने ईडी को दिए अपने बयान में यह स्वीकार किया था कि कमीशन की राशि उपायुक्त कार्यालय तक पहुंचती थी।

महिला फीफा वर्ल्ड कप 2021 के प्रशिक्षण के लिए झारखण्ड की सात बेटियां चयनित

चतरा में एनडीओ के दे दिए 6 करोड़ रुपये
ईडी ने चतरा और पलामू के भी दोनों मामलों की चल रही जांच की जानकारी अपने शपथ पत्र के माध्यम से हाई कोर्ट को दी थी। शपथ पत्र में बताया था कि पूजा सिंघल चतरा जिले में अगस्त 2007 से जून 2008 तक उपायुक्त के पद पर तैनात थीं। आरोप है कि उन्होंने दो एनजीओ को मनरेगा के तहत छह करोड़ रुपये का अग्रिम भुगतान किया था। इन दोनों एनजीओ में वेलफेयर पाइंट और प्रेरणा निकेतन शामिल है। उक्त राशि मूसली की खेती के लिए आवंटित की गई थी। जबकि इस तरह का कोई कार्य वहां नहीं हुआ था, जिसकी जांच अभी जारी है।

इसे भी देखें : क्या आप कभी गए हैं रंगरौली धाम!

पलामू में 83 एकड़ जंगल की जमीन निजी कंपनी को खनन के लिए दिया
पलामू जिला में उपायुक्त रहते हुए पूजा सिंघल पर यह आरोप है कि उन्होंने करीब 83 एकड़ जंगल भूमि को निजी कंपनी को खनन के लिए ट्रांसफर किया था। यह कठौतिया कोल माइंस से जुड़ा मामला है। फिलहाल आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के 20 ठिकानों पर शुक्रवार को ईडी की छापेमारी जारी है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button