जाधव ने अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय कप्तान और टीम मैनेजमेंट को दिया

हैदराबाद । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिनी में नाबाद 81 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले केदार जाधव ने अपने अच्छे प्रदर्शन का श्रेय कप्तान और टीम मैनेजमेंट को दिया।
जाधव ने कहा कि अच्छा लगता है जब आप भारत के लिए लगातार खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मैं कई बार चोटिल हुआ, इसके बावजूद जब भी फिट होकर टीम में लौटा तो सभी ने मुझे प्रोत्साहित किया। इसका श्रेय कप्तान और टीम मैनेजमेंट को जाता है, जिन्होंने मुश्किल समय में मुझे सपोर्ट किया। अब मेरी बारी थी कि मैं टीम को वही विश्वास लौटाऊं, जो उन्होंने मुझ पर दिखाया था।
जाधव ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में 87 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 81 रन की पारी खेली और भारत को छह विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। उन्होंने महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 59) के साथ पांचवें विकेट लिए 141 रन की साझेदारी की। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया।
बल्लेबाजी क्रम में नंबर छह पर बल्लेबाजी करने को लेकर जाधव ने कहा कि अभी एक-डेढ़ साल ही हुए हैं, जबसे मैं नंबर छह खेल रहा हूं। जनवरी 2017 से जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर थी, मैंने पहली बार नंबर छह पर बल्लेबाजी की थी। तभी से टीम मैनेजमेंट मुझे बतौर मैच फिनिशर्स देखते हैं। उन्होंने मुझे साफतौर पर बताया कि जब तक आप टीम में हैं, तब तक आप नंबर छह पर ही बल्लेबाजी करेंगे।
जाधव ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी सात ओवर में 31 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी मैच में 10 ओवर भी कर सकता हूं, जैसा कि अब कर रहा हूं। अगर परिस्थिति की मांग है और टीम को मेरी जरूरत है, तो मैं यह जरूर कर सकता हूं।

This post has already been read 8478 times!

Sharing this

Related posts