National : अगर आप ट्रेन से सफर करने वाले हैं, तो पहले आप यह लिस्ट चेक कर ले, कि कौन-कौन सी ट्रेनें रद्द हैं

National : देश के कई क्षेत्रों में कोहरे का आलम ये है कि हर रोज कम विजिविलिटी के कारण कई ट्रेनें घंटों की देरी से पहुंच रही है। वहीं आज शहर के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बारिश और दिल्ली में छाए कोहरे के कारण 13 ट्रेनें देरी से चल रही थीं और 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया।

National : सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला, पिता की संपत्ति पर बेटियों का कितना अधिकार

उत्तर रेलवे के हवाले से बताया कि आज घने के कारण “हावड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, गोरखपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, मुंबई-नई दिल्ली एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस सहित लगभग 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।”

देर से चलने वाले इन ट्रेनों की लिस्ट में भागलपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस, अम्बेडकरनगर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, मुंबई-नई दिल्ली दादर एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम- निजामुद्दीन एक्सप्रेस का नाम भी शामिल है। लगातार सातवें दिन भी दिल्ली को पूरी तरह से शीतलहर के प्रभाव से राहत नहीं मिल सकी।

इसे भी देखें : मुड़हर पहाड़ : पिकनिक का नया स्पॉट

कैसे चेक करें कैंसल हुई ट्रेनों की लिस्ट

  • सबसे पहले आपको https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes या NTES पर जाना होगा.
  •  अब स्क्रीन के टॉप पैनल पर जाकर ट्रेन सेलेक्ट करनी होगी और फिर कैंसल की गई ट्रेनों के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • इसके बाद यात्रा की तारीख सेलेक्ट करनी होगी.
  • अब टाइम, रूट और अन्य डिटेल्स के साथ ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखने के लिए पूर्ण या आंशिक विकल्प सेलेक्ट करने होंगे.
  • रद्द ट्रेनों की लिस्ट आ जाएगी.
  • वहीं इंडियन रेलवे के मुताबिक अगर किसी यात्री ने आईआरसीटीसी के जरिए टिकट बुक कराया है तो ई-टिकट कैंसल करने की जरूरत नहीं है. अगर किसी यात्री का ट्रेन रेलवे ने रद्द किया है तो टिकट भी रद्द हो जाएगा और 3 से 7 दिनों के भीतर रिफंड भी मिल जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 13899 times!

Sharing this

Related posts