श्रद्धालुओं के साथ विनम्रता हो आपकी पहचान- उपायुक्त : मंजूनाथ भजंत्री

Deoghar : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री व पुलिस अधीक्षक श्री धनंजय कुमार सिंह द्वारा श्रावणी मेला न होने की स्थिति में सुरक्षा व्यवस्था व विधि व्यवस्था को लेकर मंदिर के आसपास के क्षेत्रों के अलावा शिवगंगा सरोवर का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। साथ हीं उपायुक्त ने सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर बैरिकेडिंग व ड्राॅपगेट को लेकर चल रहे कार्यों को पूर्ण करते हुए मंदिर के आस-पास की गलियों में साफ-सफाई, मरम्मती व ब्लिचिंग पाउडर के छिड़काव का निदेश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया गया।

और पढ़ें : गुरु समाज के पथ प्रदर्शक होते हैं, इन्होंने अपने माध्यम से समाज और राष्ट्र को कई रत्न दिए: संजय सेठ

इसके अलावे कोरोना संक्रमण के रोकथाम और देवतुल्य श्रद्धालुओं को जागरूक करने के उद्देश्य से दर्दमारा बोर्डर, दुम्मा प्रवेश द्वार के अलावे सीमावर्ती ईलाकों में बनाये गए विभिन्न चेक पोस्टों का औचक निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था व विधि-व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त द्वारा सीमावर्ती ईलाकों व चेक पोस्टों पर तैनात दण्डाधिकारियों व पुलिस बलों से पुछताछ कर सुविधाओं व विधि-व्यवस्था को दुरूस्त बनाये रखने के कार्यों से अवगत हुए। साथ हीं उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को निदेशित किया कि झारखण्ड राज्य के अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों को बाहर से बाहर हीं उनके गंतव्य स्थान तक भेजा जाय। इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाय।

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने चेकपोस्ट पर सुरक्षा के हर पहलुओं का अवलोकन कर उपस्थित अधिकारियों को निदेशित किया कि श्रावणी मेला को न होने की स्थिति में विधि-व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था को बनाये रखने के उद्देश्य से वाहनों के चेकिंग के साथ श्रावण माह में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को मेला आयोजन न होने की जानकारियों से अवगत कराते हुए सभी चेक पोस्टों पर माईकिंग सिस्टम के साथ जागरूकता हेतु बैनर-पोस्टर लगाये जाने की बात कही। साथ ही उपायुक्त ने दंडाधिकारियों व पुलिस के जवानों को निदेशित किया कि सभी पूरी सतर्कता और सावधानी के साथ अपने प्रतिनियुक्त स्थलों पर कार्य करें एवं हर एक गतिविधि पर अपनी पैनी नजर बनाये रखें, ताकि दुरूस्त ट्रैफिक व्यवस्था के साथ अवैध और बिना वजह सड़को पर घूम रहे वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जा सके।

इसे भी देखें : रांची के नगाड़ा टोली के किराना दुकान में चोरी करते एक युवक गिरफ्तार

■ उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने चेक पोस्टों पर तैनात दण्डाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश….
इस दौरान चेकपोस्ट पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए उपायुक्त ने सभी को सजग रहते हुए पूरी तत्परता के साथ कार्य करने की बात कही। साथ ही चेकपोस्ट पर तैनात दंडाधिकारियों व पुलिस के जवानों को स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया।

इस दौरान मौके पर उपरोक्त के अलावे नगर आयुक्त श्री शैलेन्द्र कुमार लाल, अपर समहार्ता श्री चन्द्र भूषण प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी, देवघर श्री दिनेश कुमार यादव, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय श्री मंगल सिंह जामुदा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री पवन कुमार, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, नजारत उपसमाहर्ता श्री परमेश्वर मुण्डा, प्रभारी पदाधिकारी गोपनीय शाखा श्री विवेक कुमार, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी श्री राजीव रंजन, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी, देवघर, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

This post has already been read 1748 times!

Related posts