हुसैनाबाद में चुनावी सभा को संबोधित करने एक घंटे विलंब से पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ

  • पलामू सांसद प्रत्याषी बीडी राम के पक्ष में मांगा वोट
    हुसैनाबादः हुसैनाबाद के कर्पूरी मैदान में मंगलवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री सह भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि झारखंड में सभी विरोधी हताश हैं इसलिए विरोधियों ने भाजपा को रोकने के लिए और देश का प्रधानमंत्री पुनः नरेंद्र मोदी न बने इसलिए महागठबंधन बनाया है, जबकि सभी के मन मे पूर्व से ही गांठ मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि पहले चरण की हुई मतदान से सभी विरोधी पार्टियां हताश है और पार्टियों के वरिष्ठ नेता ईवीएम में गड़बड़ी होने का आरोप लगा रहें है। जबकि स्पस्ट हो गया है कि पुनः एकबार देश मे मोदी के नेतृत्व में बहुमत की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि देश के साथ राज्य में सुरक्षा पहली प्राथमिकता है इसलिए विगत साढ़े चार वर्षों में एक अभियान के तहत झराखण्ड राज्य को नक्सलियों से मुक्ति दिया है। उन्होंने आश्वस्त किया कि आगामी 2023 तक पूरे भारत को नक्सल मुक्त कर दूंगा। उन्होंने कहा कि अगर नक्सली लोग मुख्य धारा से जुटना चाहते है तो उनका स्वागत है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके समय मे जब पाकिस्तान के द्वारा गोली बरसाई जाती थी तो भारत की ओर से सफेद झंडा दिखाई जाती थी। लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो सफेद झंडे के बजाय गोली का जबाब गोली से दिया गया और यही कारण है कि पुलवामा हमला के बाद भारतीय सेनाओं ने पाकिस्तान में घुस कर हमला किया। और पूरे विश्व को एक संदेश दिया कि अब भारत एक उभरता हुआ विकसित देश है जो विश्व का चौथा शक्तिशाली देश एवं आर्थिक रूप से 2014 से पहले 18वें स्थान पर थी जो महज साढ़े चार वर्षों में पांचवें स्थान पर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि 2031 में भारत विश्व के टॉप थ्री स्थान पर होगा। उन्होंने कहा कि अब किसानों को किसान क्रेडिट के माध्यम से एक लाख रुपये तक ऋण दिया जाएगा जिसपर पांच वर्षों तक शून्य ब्याज देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस किसान के पास पांच एकड़ जमीन है उन्हें प्रतिवर्ष छह हजार रुपये दिए जा रहे है और जिनके पास पांच एकड़ से कम जमीन है है वैसे किसानों को भी छह हजार रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि लघु एवं सीमांत किसान एवं व्यवसायी वर्ग जिनकी उम्र 60 वर्ष पूरी हो चुकी है वैसे लोगों को चिन्हित कर तीन हजार रुपये पेंशन के रूप में दी जाएगी।
  • लाख बने आवास जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में आवास योजना की शुरुआत हुई थी जो वर्ष 2008 से 14 तक 25 लाख आवास बना था, जबकि मोदी जी के कार्यकाल में अबतक एक करोड़ तीस लाख बनाने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में रास्ट्रीय मार्ग प्रतिदिन सात किलोमीटर निर्माण होता था वहीं भाजपा की सरकार ने प्रतिदिन 32 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत सभी घरों में गैस पहुंचाकर माताओ एवं बहनों के आंसुओं को पोछने का कार्य किया हूं। उन्होंने कांग्रेस की सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि 1947 से लेकर वर्ष 2014 तक सब्सिडी में 12 करोड़ जबकि भाजपा की सरकार महज साढ़े चार वर्षों में एक लाख दस हजार करोड़ रुपये बचाने का कार्य किया है। उक्त राशि को देश के वंचित क्षेत्रों एवं गरीबों के बीच खर्च किया जाएगा।
  • न आया राम न गया राम इस बार बीडी राम
    चुनावी जन सभा के संबोधन के दौरान पलामू संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी बीडी राम के समर्थन में आम जनता से वोट देने के लिए अपील करते हुये कहा कि न आया राम न गया राम इस बार बीडी राम, इस बार वोट दें बीडी राम को। उन्होंने कहा कि गक्त साढ़े चार वर्षों में बीडी राम को समझने का प्रयाश किया हु। उन्होंने सांसद में बहुत अच्छे तरीके से अपनी बातों को रखने का काम किया है। राजनाथ सिंह ने जनता के बीच दावे के साथ कहा कि बीडी राम एक ऐसे प्रत्याशी है जिन पर अबतक कोई दाग नही लगा है इसलिए कमल फूल छाप पर बटन दबा कर बीडी राम को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील किया।

This post has already been read 8424 times!

Sharing this

Related posts