हॉकी इंडिया ने की वरिष्ठ महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों की घोषणा

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने शनिवार को भारतीय खेल प्राधिकरण(साई) के बेंगलुरु केन्द्र में 25 फरवरी से शुरू होने वाले आगामी वरिष्ठ महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। सभी खिलाड़ी आगामी 31 मार्च को समाप्त होने वाले राष्ट्रीय शिविर के लिए मुख्य कोच सजोर्ड मारिजने को रिपोर्ट करेंगे।
पांच सप्ताह तक चलने वाले इस शिविर में खिलाड़ी फिटनेस, गेंद पर नियंत्रण, गति और ताकत पर ध्यान केंद्रित करने के अलावा अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने पर जोर देंगे। स्ट्राइकर रानी के नेतृत्व वाली टीम ने स्पेन के अपने हालिया दौरे में अच्छा प्रदर्शन किया। जहां भारतीय टीम ने मेजबान स्पेन के खिलाफ एक जीत(5-2), एक हार(2-3) और दो बार(1-1 और 2-2) ड्रा खेला था। स्पेन ने 2018 महिला विश्व कप में कांस्य पदक जीता था।
भारत ने 2018 महिला विश्व कप की उपविजेता आयरलैंड के खिलाफ ड्रा(1-1) और एक जीत(3-0) के साथ स्पेन दौरे का समापन किया था।
टीम के कोच सजोर्ड मारिजने ने कहा कि छोटी तैयारी के साथ आयरलैंड और स्पेन के खिलाफ अच्छा खेलने से भारतीय टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। हालांकि खिलाड़ियों के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि प्रशिक्षण और मैच की स्थिति में हर दिन कैसे निरंतर रहें और बढ़ियां प्रदर्शन जारी रखें।
प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है-
गोलकीपर: सविता, रजनी इतिमारपू, सोनल मिंज।
डिफेंडर्स: दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लकड़ा, सुशीला चानू पुखरंबम, गुरजीत कौर, रश्मिता मिंज, सुमन देवी थौडम, महिमा चौधरी, निशा, सलीमा टेटे।
मिडफील्डर: निक्की प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो, नेहा गोयल, उदिता, ज्योति, अनुजा सिंह, श्यामा तिद्गम, सोनिका, करिश्मा यादव।
फॉरवर्ड: रानी, लालरेमसियामी, नवनीत कौर, नवजोत कौर, राजविंदर कौर, वंदना कटारिया, अनुपा बारला, प्रियंका वानखेड़े, रीना खोखर और लीलावती मल्लमदा जया।

This post has already been read 7208 times!

Sharing this

Related posts