स्वास्थ्य एवं चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से लाचार

रामगढ : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार रामगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा एक प्रतिनिधि मंडल जिला के स्वास्थ्य विभाग में सिविल सर्जन से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा । जिसमें कहा गया कि जिले में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से लचर हालत में है तथा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए विभाग के पास कोई भी दीर्घकालीन योजना या तैयारी नहीं है । इसके अलावा रामगढ़ सदर अस्पताल में ड्यूटी पर अक्सर डॉक्टर अनुपस्थित रहते हैं ।

खासकर रात्रि में वे अपने निवास में चले जाते हैं इसकी कई शिकायतें जनता से मिल रहे हैं । मुख्यालय में डॉक्टर नहीं रहते हैं वे रांची अपने आवास या अपने निजी नर्सिंग होम क्लीनिक में रहते हैं। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि जनहित में इन सारी समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द किया जाए ताकि जनता को राहत हो ।

ज्ञापन में यह भी कहा गया कि उपरोक्त परेशानियों को अगर गंभीरता से नहीं लिया गया या ठोस पहल नहीं की गई तो कांग्रेस द्वारा पार्टी उपरोक्त जनसमस्याओं को लेकर आंदोलन करने को बाध्य होगी जिसकी सारी जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग की होगी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री मुन्ना पासवान कर रहे थे । प्रतिनिधिमंडल में एआईसीसी के सदस्य शहजादा अनवर, शांतनु मिश्रा, ममता देवी, जिला प्रवक्ता मुकेश यादव, शहजाद खान ,दिनेश मुंडा, राम विनय महतो, बजरंग महतो, बबलू अंसारी, गौरी शंकर महतो थे।

This post has already been read 10280 times!

Sharing this

Related posts