लेवी के लिए उग्रवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी हाइवा, मशीन सहित 11 गाड़ियां फूंकी, हवाई फायरिंग भी की

रांची। झारखंड के रामगढ़ जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र के दुमली के पास होन्हे में  सड़क निर्माण में लगी क्लासिक कोल कंपनी की साइट पर लेवी के लिए पीएलएफआई के उग्रवादियों ने हमला कर दिया और फायरिंग करते हुए सड़क निर्माण कार्य में लगी 11 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में भय का   माहौल है।  रविवार सुबह से ही मौके पर डीआईजी पंकज  कंबोज, एसपी निधि द्विवेदी, एसडीपीओ राधाप्रेम किशोर कैंप कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात करीब   12.30   बजे 15 से अधिक उग्रवादी क्लासिक कोल कंपनी की साइट पर आ धमके। उग्रवादियां ने कंपनी की 11 मशीनों और गाड़ियों को फूंक दिया। इनमें चार हाइवा, तीन जेसीबी मशीन, दो मिक्सर और दो ग्राइंडर शामिल हैं।
कंपनी की साइट पर    उग्रवादियों ने पहले टैंकर से तेल निकाला,  फिर मशीन और गाड़ियों पर डालकर उसमें आग लगा दी । इसी क्रम में उग्रवादियों ने दहशत फैलाने के लिए कई राउंड गोलियां भी चलाई ।  इस घटना से कंपनी को करीब तीन करोड़ से अधिक के नुकसान का अनुमान है। रविवार को रजरप्पा थाना प्रभारी कमलेश पासवान ने बताया कि क्लासिक कोल कंपनी की ओर से अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गई है। हालांकि पुलिस रात से ही गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
घटना स्थल पर पीएलएफआई का पर्चा मिला : डीआईजी
डीआईजी पंकज   कंबोज ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। फ़िलहाल ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है और इसको  नक्सली संगठन से जोड़ने का प्रयास किया गया है   ।   हालांकि वहां एक सदा पेपर भी मिला है जिस पर लाल रंग से पीएलएफ आई द्वारा घटना को अंजाम देने की बात कही गई है।

 

This post has already been read 7190 times!

Sharing this

Related posts