सुपारी देकर उत्पाद सिपाही पर हत्या की नीयत से करायी गयी थी फायरिंग : एसएसपी

रांची। उत्पाद विभाग के चालक अनुज कुमार पर हुई फायरिंग मामले में पुलिस ने शराब माफिया सोनाराम साहू सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में संजय कुमार नायक, दीपक मुंडा और मो. साजिद शामिल है। मामले में एक आरोपित छोटू उर्फ शुभम कुमार फरार है। इनके पास से एक देशी पिस्टल, एक पिस्तौल, नाइन एमएम की चार गोलियां, छह मोबाइल फोन और कार बरामद किया गया है।

एसएसपी अनीश गुप्ता ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेस में बताया कि फायरिंग का मास्टर मांइड अवैध शराब माफिया सोना राम साहू है। उसने ही 80 हजार रुपये की सुपारी संजय कुमार नायक को दी थी। सोनाराम साहू को लगता था कि चालक अनुज कुमार सिन्हा उसके व्यवसाय के  विरोधियों से मिलकर उसके ठिकानों पर लगातार छापेमारी कराता है। इसे लेकर उसने अनुज कुमार सिन्हा की हत्या की सुपारी दी।

इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अनुज कुमार सिन्हा को गोली मारने वाला अपराधी किसी अन्य जगह अपराध करने के लिए पुदांग में जमा हुए हैं। सूचना पर एएसपी हटिया विनित कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गयी। छापेमारी टीम पुदांग के सरना टोली निवासी दीपक मुंडा के घर पहुंची तो कुछ लोग भागने लगे। इसके बाद पुलिस ने खदेड़कर चार लोगों को पकड़ लिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार उत्पाद विभाग के चालक अनुज का मोबाइल नंबर भी शराब माफिया सोनाराम के मोबाइल में सेव था। सोनाराम ने अनुज का नंबर कैप्टल वाइ के नाम से सेव कर रखा था। दोनों के बीच पूर्व में बातचीत भी होती थी, लेकिन शराब माफिया सोनाराम को शक होने पर अनुज की ही हत्या कराने की योजना बना डाली। पूछताछ में सभी ने आरोप को स्वीकार किया है। एक आरोपित छोटू उर्फ शुभम फरार है, उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उसे भी सुपारी की राशि में से दस हजार रुपये मिले थे। संजय धुर्वा से आर्म्स एक्ट में जेल जा चुका है। संजय ने ही उत्पाद सिपाही पर फायरिंग की थी।

एसएसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अनुप कुमार कर्मकार, ओरमांझी थाना प्रभारी श्याम किशेर महतो, राजीव कुमार, जयकांत पांडेय, तारिक अनवर, सतीश कुमार गुप्ता, शाह फैसल, सुरेन्द्र नाग, सीता राम उरांव, इंदवार अजमत अंसारी सहित सशस्त्र बल शामिल थे।

क्या है मामला

16 अक्टूबर को उत्पाद विभाग के चालक अनुज कुमार सिन्हा ड्यूटी से एचईसी स्थित अपने घर कॉलोनी सेक्टर-2 क्वार्टर के गेट के पास पहुंचे। वहां पहले से घात लगाए एक लाल रंग की कार (नंबर प्लेट कपड़े से ढंका था) में बैंठे व्यक्ति ने अनुज कुमार सिन्हा को गोली मारकर फरार हो गये। 

This post has already been read 343 times!

Sharing this

Related posts