International, एक और हमले की आशंका के मद्देनजर अमेरिका ने अपने नागरिकों से तुरंत एयरपोर्ट छोड़ने को कहा

International : अमेरिकी सेना ने दावा किया है कि उसने अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर हमले के मास्टरमाइंड आईएसआईएस के आतंकी को मार गिराया है। वहीं काबुल एयरपोर्ट पर एक और हमले की आशंका के मद्देनजर अमेरिका ने अपने नागरिकों से तुरंत एयरपोर्ट छोड़ने को कहा है।यूएस सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने शनिवार को बताया कि अमेरिकी सैन्य बलों ने नंगरहार प्रांत में अभियान चलाकर काबुल एयरपोर्ट पर हमला करने वाले और इसकी योजना बनाने वाले आईएसआईएस-(के) के आतंकी को मार गिराया है। दरअसल इस हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इनमें अमेरिकी जवान भी थे।

और पढ़ें : अब क्या होगा? सौ से अधिक घातक हवाई हथियार लगी तालिबान के हाथ, पूरी दुनिया चिंता में

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए कहा था कि हम इन हमलों के लिए किसी को भी माफ नहीं करेंगे। हम इन हमलों को भूलेंगे नहीं और आतंकियों को इस हमले की कीमत चुकानी होगी। एक-एक को ढ़ूंढकर मारा जाएगा।इसी बीच व्हाइट हाउस की प्रेस सेकेट्री जेन साकी ने कहा है कि आतंकी काबुल में एक और हमला करने की योजना बना रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा के हर संभव इंतजाम किए जा रहे हैं। तमाम खतरों के बीच हमारे सैनिक लोगों को निकालने के मिशन में जुटे हैं, लेकिन इस मिशन के अगले कुछ दिन सबसे खतरनाक रहेंगे।

इसे भी देखें : रेडिसन ब्लू के द ग्रेट कबाब फैक्टरी लेकर आया है आदाब लखनऊ फ़ूड फेस्टिवल

अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे काबुल एयरपोर्ट से तुरंत हट जाएं, क्योंकि वहां आईएसआईएस-(के) फिर से हमला कर सकता है। अमेरिकी दूतावास की तरफ से जारी अलर्ट में काबुल एयरपोर्ट के पूर्वी गेट, उत्तरी गेट और अब्बे गेट का विशेष तौर से उल्लेख किया गया है।

This post has already been read 29860 times!

Sharing this

Related posts