लोकसभा चुनाव का शंखनाद आज, चुनाव आयोग कर सकता है तारीखों का ऐलान

नई दिल्ली : आगामी आम चुनाव के लिए राजनीतिक दल अपनी-अपनी कमर कस चुके हैं और अब सियासी जंग के लिए आज रणभेरी बज सकती है. दरअसल रविवार को राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में निर्वाचन आयोग की एक प्रेस वार्ता होने वाली हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि अब जब मोदी सरकार के कार्यकाल को खत्म होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं तो रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा की जा सकती है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश, सिक्किम, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तारीखों की भी घोषणा करेगा. बता दें कि मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल 6 जून को समाप्त हो रहा है. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए पांच मार्च को तारीखों का ऐलान कर दिया गया था. लोकसभा चुनाव नौ चरणों में 7 अप्रैल से 12 मई तक हुआ था और मतगणना 16 मई को हुई थी.

निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि अंतिम दौर की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बीते दिन शनिवार की बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई और रविवार की प्रेस वर्ता में सभी संबंधित अधिकारियों को मौजूद रहने के लिए कहा गया है. आपको बता दें कि अभी तक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा के चुनाव अप्रैल और मई में कराए जाएंगे और मई के तीसरे हफ्ते में वोटों की गिनती होगी.

This post has already been read 6427 times!

Sharing this

Related posts