क्या आप जानते है दुनिया की 5 सबसे अमीर मु,स्‍लिम महिलाओं के बारे में?! पहली बार लिस्ट आई सामने

दुनिया में आमिर लोगो की कमी नहीं है. पुरुषो से साथ कुछ महिलाएं भी अमीरों की लिस्ट में किसी से कम नहीं हैं. आज हम किसी अमीर महिलाओ के बारे में बात नहीं कर रहे बल्कि दुनिया की सबसे अमीर मु,स्‍लिम महिलाओं के बारे में बाते कर रहे हैं. आप दुनिया के सबसे अमीर पुरुषों और सबसे अमीर महिलाओं से बखूबी वाकिफ हैं. आपने कभी ये नहीं देखा होगा कि ये कौन किस सं,प्रदाय से है. वहीं जब बात मु,स्‍लिम महिलाओं की हो तो आमतौर पर उन्‍हें व्‍यवसाय या खेलों से जोड़ कर नहीं देखा जाता है. दुनिया की सबसे अमीर मुस्लिम औरतों के पास धन आने की तीन मुख्य वजह हैं. किसी अमीर आदमी से शादी, माता-पिता से मिली विरासत और अपनी कोशिशों से अर्जित संपत्ति इन वजहों में शामिल हैं. देखिए, कौन हैं ये हस्तियां…

आइये हम जानते है की ये 5 महिलाये कोण है.

प्रिंसेस हाजा हफीजा सुरूरूल बोलकिया: ब्रुनेई की राजधानी का नाम है बंदर सिरी बेगावन. यह एक सुरक्षित, व्यवस्थित और शांत शहर है. ब्रुनेई के सुल्तान की चौथी बेटी हाजा हफीजा सुरूरूल बोलकिया भी दूनिया की अमीर महिलाओं में शामिल हैं। किसी दौर में सबसे अमीर व्‍यक्‍ति माने जाने वाले हाजा हफीजा के पिता के रॉल्‍स रॉयल सहित करीब 7000 कारें हैं और विश्‍व के सबसे विशाल निवास में रहते हैं। उनके महल में 1700 कमरे हैं। हफीजा की शादी में सुल्‍तान ने 20 मिलियन डॉलर खर्च किए थे।

प्रिंसेस अमीरा अल तवील: सऊदी अरब की सबसे सुंदर राजकुमारी प्रिंसेस अमीरा अल तवील के आगे फेल हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस. खाड़ी देशों का सबसे अमीर मूल्‍क है सऊदी अरब. यहां हर कोई करोड़पति है और सभी के पास अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए बेशुमार पैसा है. यहां पर आपको सिर्फ पैसा ही नहीं बल्कि खूबसूरती भी खूब देखने को मिलेगी। कहा जाता है कि सऊदी अरब की महिलाएं बला की खूबसूरत होती हैं और यहां की राजकुमारी की तो बात ही कुछ और है। सऊदी अरब के प्रिंस अल वालिद बिन तलाल की पत्नी हैं अमीरा अल तवील फोर्ब्‍स के अनुसार विश्‍व के सबसे अमीर लोगों में प्रिंस तलाल का स्‍थान 26वां है और इसीलिए उनकी पत्‍नी अमीरा अल तवील भी सबसे अमीर महिलाओं में शामिल हैं।

इसे भी देखे : आईसीएमआर की स्टडी में खुलासा, दूसरी लहर की तरह गंभीर नहीं होगी तीसरी लहर समेत पांच ख़बरें

महारानी रानिया: जार्डन के प्रिंस अब्‍दुल्‍ला द्वितीय की पत्‍नी हैं महारानी रानिया। अब्दुल्ला द्वितीय इब्न अल-हुसैन जॉर्डन के हाशमी राज्‍य के किंग हैं। हालाकि किंग अब्‍दुल्‍ला ने कभी अपनी संपत्‍ति का खुलासा नहीं किया पर जाहिर है कि वे बेहद संपन्‍न हैं और इसीलिए उनकी पत्‍नी का शुमार भी अमीर महिलाओं में होता है।

शेखा हनादी बिंत नसीर खालेद अल थानी : शेखा हनादी बिंत नसीर खालेद अल थानी के पास करीब 15 अरब डॉलर की संपत्ति है। कतर के रियल स्टेट बिजनेसमैन की पत्नी शेखा हनादी पेशे से बैंक मेनेजर है। कतर की शेख हनादी एक रियल स्‍टेट कारोबारी, इन्‍वेस्‍टर और बैंकर और कतर की अर्थव्‍यवस्‍था में सबसे सफल महिला हैं। शेख हनादी वाब शहर रियल एस्टेट विकास परियोजना की सीईओ और स्‍टैंडर्ड चार्टेट बैंक की विशेष सलाहकार हैं। करीब 15 बिलियन डॉलर की संपत्‍ति की मालिक शेख हनादी इन सारे कामों के साथ साथ नसीर बिन खालेद अल थानी एंड संस ग्रुप की डिप्‍यूटी सीईओ की जिम्‍मेदारी भी संभालती हैं।

प्रिंसेस लाला सलमा: मोरक्को के राजा मो.हम्मद छठे की पत्नी प्रिंसेस लाला सलमा एक स्‍कूल टीचर की बेटी हैं। वे पहली आम जनता द्वारा स्‍वीकृत संसद से चुनी गयी महारानी हैं। दो बच्‍चों की मां लाला लो प्रोफाइल प्राइवेट लाइफ बिताना पसंद करती हैं। 10 मई 1978 को जन्मीं प्रिंसेस लाला के पिता एक टीचर थे. उन्होंने मोरक्को के राजा मोहम्मद छठे से शादी की. दो बच्चों की मां सलमा के पति के पास 2.5 अरब डॉलर की संपत्ति मानी जाती है.

This post has already been read 5283 times!

Related posts