भारत के अमित पंघाल टोक्यो ओलंपिक में दुनिया के नंबर एक मुक्केबाज के रूप में हिस्सा लेंगे

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल पुरुषों के 52 किग्रा फ्लाईवेट वर्ग में दुनिया के नंबर एक मुक्केबाज के रूप में टोक्यो ओलंपिक में प्रवेश करेंगे। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की बॉक्सिंग टास्क फोर्स द्वारा जारी रैंकिंग में पंघाल को शीर्ष स्थान दिया गया है और वह ओलंपिक में नंबर एक रैंकिंग पाने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज हैं।

और पढ़ें : 100 करोड़ रुपये रंगदारी वसूली मामले में घर पर छापा
पंघाल 2021 एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पुरुषों के 52 किग्रा के फाइनल में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन जोइरोव शाखोबिदीन के खिलाफ हार गए थे। नतीजतन, उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। पुरुषों की रैंकिंग में मनीष कौशिक 63 किग्रा भार वर्ग में 18वें स्थान पर हैं जबकि आशीष कुमार और सतीश कुमार क्रमशः 75 किग्रा और 91 किग्रा भार वर्ग में नौवें स्थान पर हैं। 

ज्यादा ख़बरों के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं
महिला वर्ग में छह बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम को 51 किग्रा वर्ग में सातवें स्थान पर रखा गया है।सिमरनजीत कौर को 60 किग्रा वर्ग में चौथी रैंकिंग मिली है। लवलीना बोरगोहेन 69 किग्रा वर्ग में पांचवें स्थान पर हैं जबकि पूजा रानी 75 किग्रा वर्ग में 8वें स्थान पर हैं। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक पिछले साल आयोजित होने वाले थे, लेकिन इसे कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था, और अब यह इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा। 

This post has already been read 2475 times!

Related posts