Ranchi : बिरसा मुंडा जयंती पर याद किए गए धरती आबा, राजनेताओं ने किया नमन

Jharkhand : झारखंड के धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा को उनकी जयंती पर झारखंड वासियों ने याद किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा : धरती आबा बिरसा मुंडा की जयंती पर झारखण्ड के अमर वीर शहीदों एवं आंदोलनकारियों के संघर्ष और शहादत को शत-शत नमन! बिरसा मुंडा की जयंती और राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर सभी झारखण्ड वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं और जोहार।

54 साल की दुलारी ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया, उनका संघर्ष उन्हें पद्मश्री दिलाएगा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास दास ने ट्वीट किया : जनजातीय गौरव दिवस की हार्दिक बधाई। ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ उलगुलान कर उसकी जड़े हिलाने वाले अमर बलिदानी धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर शत-शत नमन। अपने धर्म और संस्कृति की रक्षा करने के लिए व अन्याय के खिलाफ उनका संघर्ष आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देता रहेगा।

ऐतिहासिक फैसला : भगवान बिरसा मुंडा के जन्म दिवस को ‘जन-जातीय गौरव दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा

आजसू सुप्रीमो और विधायक सुदेश महतो ने ट्वीट किया : मातृभूमि, संस्कृति, सम्मान और स्वाधीनता के लिए संघर्ष करने वाले झारखंड के वीर योद्धा धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर कोटिशः नमन। हमें बिरसा मुंडा के विचारों को, उनके साहस और संघर्ष को आत्मसात करना होगा। धरती आबा के सपने साकार करने की जिम्मेदारी हर एक झारखंडी पर है लेकिन वक्त का तकाजा है कि इसकी अगुवाई युवा पीढ़ी करे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें!

This post has already been read 18683 times!

Sharing this

Related posts