Deoghar : राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर उपविकास आयुक्त ने निर्भीक व निष्पक्ष होकर मतदान करने की दिलाई शपथ

Deoghar : आज उपविकास आयुक्त संजय सिन्हा की अध्यक्षता में 12वें ’’राष्ट्रीय मतदाता दिवस’’ शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान उपविकास आयुक्त संजय सिन्हा ने 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सभी को मतदाता शपथ दिलाते हुए कहा कि ’’हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Bollywood : 2022 में रिलीज होगी बॉलीवुड की ये देशभक्ति फिल्में, जिसका दर्शकों को बेसब्री के साथ इंतजार है

कार्यक्रम के दौरान जिले के विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने जो की ऑनलाइन माध्यम से पेंटिंग प्रतियोगिता, वाद-विवाद प्रतियोगिता आदि में भाग लिया था, उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इसके अलावे कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त द्वारा जानकारी दी गयी कि भारत निर्वाचन आयोग का गठन 25 जनवरी, 1950 को हुआ था, इसलिए आयोग के द्वारा वर्ष 2011 से 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सभी जिलावासियों अपील करते हुए कहा कि स्वस्थ्य लोकतंत्र में अपनी भागीदारी अवश्य सुनिश्चित करें। साथ ही लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखने में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। कार्यक्रम के दौरान उपविकास आयुक्त ने निर्वाचन कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले देवघर, मधुपुर एवं सारठ विधानसभा क्षेत्र के बूथ लेवल ऑफिसर को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

क्या आपको पता है झारखण्ड सरकार की योजनाओं के पीछे कौन है

इस अवसर पर उपरोक्त के अलावे डीआरडीए निदेशक नयनतारा कैरकट्टा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी परमेश्वर मुण्डा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अमित कुमार, उपनिर्वाचन पदाधिकारी विवेक कुमार मेहता, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी ए०बी०रॉय, प्रशाखा पदाधिकारी सुबोध कुमार राजहंस, सहायक सूचना विज्ञान पदाधिकारी प्रमोद कुमार, के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी, विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें

This post has already been read 22291 times!

Sharing this

Related posts