Covid-19 : ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) से चीन हुवा बेहाल! जाने वहा के हालत.

Corona Lockdown in China!

जहा से कोरोना (Covid-19) संक्रमण की सुरुआत हुई आज वो चीन (China) खुद इसके जाल में बुरी तरह से उलझता जा रहा है. कोरोना (Covid-19) संक्रमण के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) ने चीन में तबाही मचा रहा है. जिसके चलते देश में कोरोना के नए मामले और मौतें लगातार बढ़ रही हैं. कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए चीनी सरकार ने पहले ही 27 शहरों में पूर्ण और मिनी लॉकडाउन लगा रखा है. जिसके चलते देश के आर्थिक हालात भी बिगड़ने लगे हैं. चीन के नेशनल हेल्थ मिशन के अनुसार, चीन में हर दिन करीब को 20,000 से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और पिछले एक महीने में कोरोना से 337 लोगों की मौत हो गई है. ऐसे में सरकार की चिंता और भी बढ़ गई है.

ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) के सामने पस्त
देश में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर चीन सरकार के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा है कि, हम ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variants) का सामना कर रहे हैं. यह वैरिएंट उतनी तेजी से फैलता है, जितने की हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए राजधानी बीजिंग में सभी लोगों के लिए सार्वजनिक स्थानों में प्रवेश करने को लेकर 48 घंटों के भीतर की निगेटिव कोविड 19 टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है.

advt.

16.5 करोड़ की आबादी घरों में रहने के लिए मजबूर, शादी समारोह और अंतिम संस्कार पर रोक
चीन में लॉकडाउन के चलते 16.5 करोड़ की आबादी घरों में रहने के लिए मजबूर है. लोग को खाने-पीने की चीजों के लिए तरसना पड़ रहा हैं. इनमें सबसे ज्यादा खराब स्थिति शंघाई की है. यहां लोगों का हफ्ते में तीन बार कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. फिर भी मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं. कुछ ऐसे ही हालात राजधानी बीजिंग के है. यहां सवा दो करोड़ की आबादी घरों में कैद है. बीजिंग के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं और शादी समारोह व अंतिम संस्कार पर रोक लगा दी गई है.

This post has already been read 25681 times!

Sharing this

Related posts