Jharkhand : मुख्यमंत्री का समितियों के गठन को लेकर, झारखंड मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक

Ranchi : झारखंड में 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति एवं अन्य समितियों के गठन को लेकर शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के साथ मंत्री चंपई सोरेन, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, सत्यानंद भोक्ता, झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं झामुमो के महासचिव विनोद कुमार पांडेय ने बैठक की।

Bollywood : जाने किस वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हुई कंगना रनौत

बैठक के बाद मीडिया से रूबरू हुए मंत्रीगण :

राजेश ठाकुर ने कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल तक भ्रष्टाचारमुक्त तरीके से क्रियान्वित करने के लिए राज्य में 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति तथा अन्य समितियों का गठन होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि 20 सूत्री तथा अन्य समितियों के गठन का फार्मूला तय हो चुका है। आज की बैठक मे मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को फार्मूले की सूची सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इन समितियों का गठन कर लिया जाएगा। सरकार के नियमों के तहत इन समितियों में राज्य के जिलों तथा प्रखंडों में कितने एसटी, एससी, ओबीसी, महिला एवं अन्य को जगह मिलेगी इसका मिलान कर इन समितियों के गठन को मूर्त रूप दिया जाएगा।

Bihar : 54 साल की दुलारी ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया,उनका संघर्ष उन्हें पद्मश्री दिलाएगा

सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि जल्द ही राज्य में 20 सूत्री तथा अन्य समितियों का गठन होगा। राज्य के सर्वांगीण विकास में इन समितियों का महत्वपूर्ण योगदान होगा।

विधवा पेंशन के लिए जरूरी नहीं होगा राशनकार्ड : मुख्यमंत्री

विनोद कुमार पांडेय ने कहा कि 20 सूत्री तथा अन्य समितियों का गठन होने से राज्य में विकास की गति को रफ्तार मिलेगी तथा संगठन और जनहित में कार्य करने वाले लोगों को उचित हक, अधिकार और सम्मान मिल सकेगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुकपेज पर लाइक करें,खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें. Avnpost.Com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें!

This post has already been read 11021 times!

Related posts