ताजा खबरेराँची

सीबीआई ने रूपा तिर्की के परिजनों से लिए बयान, पिता का होगा ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट

रांची। साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने सोमवार को तिर्की परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किये हैं। सीबीआई टीम ने परिजनों से एएसआई शिव कनौजिया से बातचीत के दौरान रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव की आवाज पहचानने के लिए कहा है।

दुखद घटना : यात्रियों से भरी बस पलटने से महिला की मौत, 25 घायल

साहिबगंज जिला की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का शव तीन मई को उनके सरकारी आवास पर मिला था। शुरुआती जांच में पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था लेकिन बाद में साहिबगंज पुलिस को जांच के दौरान तिर्की के पिता देवानंद उरांव और एएसआई शिव कुमार कनौजिया के साथ बातचीत के कुछ ऑडियो क्लिप मिले। ऑडियो में देवानंद उरांव एएसआई शिव कुमार कनौजिया को अपनी बेटी से दूर रहने के लिए कहते हुए सुनाई दे रहे हैं। इसलिए पुलिस ने एएसआई शिव कुमार कनौजिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

इधर, रूपा के पिता देवानंद उरांव ने कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों को अपनी बेटी की हत्या का दोषी ठहराते हुए झारखंड हाई कोर्ट में सीबीआई जांच करवाने के लिए एक याचिका दायर की। इस पर न्यायमूर्ति संजय कुमार द्विवेदी की एकल पीठ ने रिट याचिका 139/2021 पर सुनवाई करते हुए सीबीआई जांच का आदेश दे दिया। सीबीआई ने आज तिर्की परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किये और पूछताछ में जानना चाहा कि उन्हें पंकज मिश्रा और अन्य लोगों की भूमिका पर कैसे संदेह हुआ। इस मामले में सीबीआई पंकज मिश्रा को पटना में जांच के लिए बुला सकती है।

इसे भी देखें : जानें पूजा सिंघल का यंगेस्ट आईएएस से होटवार जेल तक का सफर

सीबीआई थाना प्रभारी रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव का ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट कराना चाहती है। रूपा का परिवार एएसआई शिव कुमार कनौजिया से रिश्ते के खिलाफ था लेकिन वे यह मानने को तैयार नहीं हैं कि रूपा तिर्की ने इन्हीं कारणों से आत्महत्या की है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और खबरें देखने के लिए यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। www.avnpost.com पर विस्तार से पढ़ें शिक्षा, राजनीति, धर्म और अन्य ताजा तरीन खबरें…

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button